ईरान- अमेरिका तनाव: सऊदी अरब के दो तेल टैंकरों पर हमला!

ईरान- अमेरिका तनाव: सऊदी अरब के दो तेल टैंकरों पर हमला!

अमेरिका और ईरान में गहरा रहे तनाव के बीच सऊदी अरब को भारी नुकसान पहुंचा है। बताया जा रहा है कि संयुक्त अरब अमीरात के अपतटीय इलाके फुजैरा में सऊदी अरब के दो तेल के टैंकरों पर हमला किया गया है।

किन्तु अब तक अमीरात की तरफ से यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हमले के लिए कौन जिम्मेदार है। सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री खालिद अल फलीह ने बताया है कि उनके दो तेल के टैंकरों को बहुत नुकसान पहुंचा है।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, फलीह ने जानकारी देते हुए बताया है कि दोनों सऊदी तेल जहाज पर हमला उस समय हुआ जब दोनों जहाज अरब सागर को पार कर रहे थे। वहीं, हमले के पीछे अमेरिका का हाथ होने की आशंका जताई जा रही है।

क्योंकि ईरान से गहराते तनाव के बीच अमेरिका ने यह चेतावनी दी थी कि वो ईरान क्षेत्र में समुद्री यातायात पर हमला कर सकता है। इसी चेतावनी की पृष्ठभूमि में पोतों पर हमले की सूचना मिली है। हालांकि, ईरान ने इस हमले की जांच कराने की मांग उठाई है।

आपको बता दें कि अमेरिका और ईरान के बीच तनाव गहराने के बाद कथित खतरे का मुकाबला करने के लिए अमेरिका ने फारस की खाड़ी में एक युद्धपोत, बी-2 बमवर्षक विमान, पैट्रियट मिसाइल डिफेंस सिस्टम को तैनात कर दिया है, जो ऑर्लिंगटन खाड़ी में अब्राहम लिंकन स्ट्राइक समूह से जुड़े हैं।

Top Stories