ईरान भी ज़ंग के मूड में है, अमेरिका से बातचीत करने से किया इंकार!

ईरान भी ज़ंग के मूड में है, अमेरिका से बातचीत करने से किया इंकार!

ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी ने मौजूदा हालात में अमरीका से वार्ता की संभावना से इनकार किया है। उन्होंने कहा है कि आज के हालात वार्ता के लिए किसी भी तरह से अनुकूल नहीं हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने अपनी खबर में बताया है कि रूहानी ने विवादित मुद्दों का हल कूटनीति से निकालने का समर्थन तो किया, लेकिन कहा कि वह इस समय अमरीका से किसी तरह की वार्ता के खिलाफ हैं।

पत्रिका पर छपी खबर के अनुसार, उन्होंने अमरीका द्वारा लगाए गए आर्थिक प्रतिबंधों की चुनौती का सामना करने के लिए ईरानी नागरिकों से एकजुट होने की अपील की।

बीते हफ्ते, ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्ला अली खुमैनी ने भी अमरीका से किसी तरह की वार्ता से इनकार किया था। अमरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान के साथ हुए परमाणु समझौते से मई 2018 में अपने देश को अलग कर लिया था और उस पर फिर से प्रतिबंध लगा दिए थे।

वाशिंगटन ईरान के परमाणु कार्यक्रम पर अंकुश व बैलिस्टिक मिसाइल कार्यक्रम पर रोक लगाने के लिए नया परमाणु करार चाहता है। बता दें कि हाल के दिनों में ईरान और अमरीका के बीच काफी तनाव बढ़ गया है। लिहाजा इसका असर गल्फ देशों में देखने को भी मिलने लगा है।

Top Stories