कनाडा के शहर डॉसन में मिला रहस्यमय बॉक्स, जसिमें सोने की बिस्कीट होने के लगाया जा रहा हैं कयास

कनाडा के शहर डॉसन में मिला रहस्यमय बॉक्स, जसिमें सोने की बिस्कीट होने के लगाया जा रहा हैं कयास

कनाडा के डॉसन शहर में एक सीवरेज में 8 मीटर अंदर एक लोहे के बॉक्स मिला है जो 19वीं शताब्दी का है लोगों में एक सोंच को जन्म दिया है कि इसमें सोने की बिस्कीट है. शहर में सिवरेज प्रणाली स्थापित करने के दौरान निर्माण श्रमिकों ने काम के दौरान इस मजबूत बॉक्स को दफना दिया होगा चुकि तिथि उसी समय की है.

इस असंभव मजबूत बॉक्स में क्या हो सकता है, इस बारे में कनाडा के लोगों ने अनुमान लगाया है कि सुरक्षित लोहे के बॉक्स में गोल्ड रश है जिसे सिवरेज प्रणाली में काम करते वक्त मजदुर आठ मीटर अंदर इसे दफनाय दिया था.

18 अगस्त को इसे खोला जा सकता है, 1896 की क्लॉन्डाइक नदी से सोने की खोज की सालगिरह को जश्न मनाने के दौरान, जिसने अगले तीन वर्षों में कनाडा के युकॉन क्षेत्र में कुछ 30,000 स्वर्ण भूखे प्रॉस्पेक्टरों के आगमन को प्रेरित किया।

डॉसन सिटी के सार्वजनिक काम करने वाले अधीक्षक मार्क दौफिन ने सीबीसी से बात करते हुए कहा, “हम सोने के बड़ी मात्रा में होने की उम्मीद कर रहे हैं,” यह स्वीकार करते हुए कि लोग वास्तव में उनकी अपेक्षाओं में “थोड़ा अधिक यथार्थवादी” थे।

मार्क दौफिन ने कहा, “हर कोई जानना चाहता है कि अंदर क्या है, लेकिन हमने वाईजी [युकॉन सरकार] विरासत संसाधनों और स्थानीय संग्रहालय के साथ जांच की है और उनमें से कोई भी इसमें दिलचस्पी नहीं लिया है।” “तो मुझे लगता है कि यह हमारे लिए खास असर पड़ता है और हम यह देखने जा रहे हैं कि इसमें आखिर क्या है।”

Top Stories