केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने गाली देकर धमकाया, मेयर ने दर्ज़ कराई FIR

केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने गाली देकर धमकाया, मेयर ने दर्ज़ कराई FIR

पश्चिम बंगाल के आसनसोल के मेयर और तृणमूल कांग्रेस के विधायक जितेंद्र कुमार तिवारी की शिकायत के बाद शनिवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो गई है. इससे पहले टीएमसी विधायक जितेंद्र ने बाबुल सुप्रियो के नाम से धमकी भरी फोन कॉल आने पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

बता दें कि बाबुल सुप्रियो ने गुरुवार को केंद्रीय मंत्री के रूप में शपथ ली. उन्हें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित समारोह के दौरान पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई. वो मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में भी केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं.

टीएमसी विधायक जितेंद्र कुमार तिवारी ने शनिवार को पुलिस को एक पत्र लिखकर धमकी मिलने की जानकारी दी. उन्होंने पुलिस को पत्र के जरिए बताया कि एक कॉलर ने उनसे अभ्रद भाषा में बात की और उन्हें परिणाम भुगतने की धमकी दी. कॉलर ने खुद को आसनसोल का सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो बताया.

शिकायत के मुताबिक, ‘खुद को आसनसोल का सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो का दावा करने वाले एक शख्स ने फोन पर उनसे अभ्रद भाषा में बात की और उन्हें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी.’

गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी उम्मीदवार बाबुल सुप्रियो ने लोकसभा चुनाव-2019 में आसनसोल संसदीय सीट पर 1 लाख 97 हजार 637 मतों से जीत दर्ज की. इस सीट पर उन्होंने टीएमसी प्रत्याशी मुनमुन सेन को करारी शिकस्त दी थी. गायन से राजनीति में आए सुप्रियो ने 6 लाख 33 हजार 378 वोट हासिल किए, जबकि सेन को 4 लाख 35 हजार 741 मत मिले. सुप्रियो ने 2014 में आसनसोल से जीत दर्ज कर सनसनी पैदा कर दी थी, जब बीजेपी ने राज्य में दो सीटें जीती थीं.

 

Top Stories