कोलगम हत्याओं के खिलाफ कश्मीर और जम्मू के विभिन्न क्षेत्रों में हड़ताल, पाइन शहर में प्रतिबंध

कोलगम हत्याओं के खिलाफ कश्मीर और जम्मू के विभिन्न क्षेत्रों में हड़ताल, पाइन शहर में प्रतिबंध

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के जिला कुलगाम के लार्वा नामक गांव में सशस्त्र संघर्ष के स्थान पर एक रहस्यमय विस्फोट में कम से कम 7 नागरिकों के मारे जाने के खिलाफ कश्मीर घाटी और क्षेत्र जम्मू के विभिन्न भागों विशेषकर बनिहाल, भद्रवाह, डोडा और किश्तवाड़ में सोमवार हड़ताल की गई जिससे सामान्य जीवन निलंबित होकर रह गया। संयुक्त सुरक्षा नेता सैयद अली गिलानी, मिरवाइज मुलवी उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक ने हड़ताल कॉल बुलाया था।

हड़ताल के दौरान विरोध प्रदर्शन में, श्रीनगर शहर के अधिकांश हिस्सों में कर्फ्यू जैसे प्रतिबंध लगाए गए थे। सोमवार को कश्मीर घाटी में अधिकांश शैक्षिक संस्थान बंद विभिन्न जिलों में संबंधित जिला मजिस्ट्रेटों ने शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश जारी किए थे।

कश्मीर विश्वविद्यालय में पढ़ाई का अध्ययन, इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी और कश्मीर के केंद्रीय विश्वविद्यालय को भी निलंबित कर दिया गया है। कश्मीर विश्वविद्यालय और जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने सोमवार को परीक्षा परीक्षाओं के प्रारंभिक निलंबन की घोषणा की। प्राप्त सूचना के अनुसार कुलगाम हत्याओं के खिलाफ घाटी भर में सोमवार जिला, नगर व तहसील हीडकोार्टरों में दुकानें और व्यापारिक केंद्र बंद रहे जबकि सड़कों पर वाहन व्यंजन निलंबित रही। राज्य सड़क परिवहन निगम वाहन अभी भी सड़कों से गायब हैं। अधिकांश सरकारी कार्यालयों और बैंकों ने नियमित काम किया।

Top Stories