गैर मुस्लिम धर्मस्थलों पर हमले से पहले आतंकी गिरफ्तार!

गैर मुस्लिम धर्मस्थलों पर हमले से पहले आतंकी गिरफ्तार!
Policemen simulate an arrest during national security day in Nice, southeastern France, October 10, 2009. REUTERS/Eric Gaillard (FRANCE CRIME LAW SOCIETY)

मलेशिया पुलिस ने सोमवार को कहा कि उसने इस्लामिक स्टेट (आईएस) समूह के चार आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है जिनके पास विस्फोटक थे और उनकी गैर मुस्लिम प्रार्थना स्थलों पर हमला करने की योजना थी।

कुआलालम्पुर और पूर्वी तेरेन्ग्गानु राज्य में छापे मारने के बाद गत सप्ताह संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया। संदिग्धों में समूह का नेतृत्व करने वाले एक मलेशियाई, म्यामां के दो रोहिंग्या और एक इंडोनेशियाई व्यक्ति शामिल है।

ज़ी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, मलेशिया के राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख अब्दुल हामिद बदोर ने इन्हें ‘‘इस्लामिक स्टेट सेल’’ बताया और कहा कि उनकी ‘‘हाई प्रोफाइल व्यक्तियों की हत्या और मलेशिया हिंदू, ईसाई तथा बौद्ध प्रार्थना स्थलों पर हमला’’ करने की योजना थी। पुलिस ने उनके पास से छह आईईडी, एक पिस्तौल और 15 गोलियां भी बरामद की।

पुलिस ने बताया कि हमलों की योजना गत वर्ष कुआलालम्पुर के बाहर एक भारतीय मंदिर में दंगों के दौरान एक मुस्लिम दमकलकर्मी की हाई प्रोफाइल मौत का बदला लेने के लिए बनाई गई।

पुलिस संदिग्ध आतंकवादी सेल के तीन और सदस्यों की तलाश कर रही है जिन्होंने मनोंजनक संगठनों पर हमलों की कथित तौर पर योजना बनाई।

Top Stories