घाटी के व्यापारियों का आरोप, NH पर ट्रकों को अनावश्यक रूप से रोका जा रहा है, हो रहा है हज़ारों करोड़ का नुकसान

घाटी के व्यापारियों का आरोप, NH पर ट्रकों को अनावश्यक रूप से रोका जा रहा है, हो रहा है हज़ारों करोड़ का नुकसान

श्रीनगर : घाटी के सबसे बड़े फल और सब्जी मंडी श्रीनगर के परिमपोरा में नई कश्मीर फल मंडी एसोसिएशन के व्यापारियों ने पहले सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी।

घाटी में फल और सब्जी व्यापारियों के बीच गुस्सा पनप रहा है, क्योंकि उनका आरोप है कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर खराब होने वाले सामान ले जाने वाले ट्रकों को अनावश्यक रूप से रोका जाता है, जिससे उन्हें भारी नुकसान होता है।

घाटी के सबसे बड़े फल और सब्जी मंडी श्रीनगर के परिमपोरा में नई कश्मीर फल मंडी एसोसिएशन के व्यापारियों ने पहले सोमवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की थी। हालांकि, उन्होंने मंगलवार को कहा कि वे बुधवार को सिविल सोसायटी और अधिकारियों की अपील के बाद रमजान के मद्देनजर हड़ताल को स्थगित कर देंगे।

“जनवरी के बाद से, देश के विभिन्न हिस्सों से आने वाले फल और सब्जी से लदे ट्रक अक्सर और जानबूझकर श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर विभिन्न स्थानों पर एक साथ हफ्तों तक रोके जाते हैं, खासकर ऊधमपुर नाका पर। इसी तरह, घाटी के विभिन्न कोल्ड स्टोरों से सेब से लदे ट्रकों को भी काजीगुंड और श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग पर विभिन्न नाकों पर एक साथ दिनों के लिए रोक दिया गया था, ”फल एसोसिएशन के महासचिव मुहम्मद अयूब भट ने कहा। “राज्यपाल की मशीनरी द्वारा इस अनुचित व्यवहार से फल और सब्जी उत्पादकों को हज़ारों करोड़ का नुकसान हुआ।”

Top Stories