जम्मू-कश्मीर: स्कूल टीचर की हिरासत में मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन!

जम्मू-कश्मीर: स्कूल टीचर की हिरासत में मौत के बाद हिंसक प्रदर्शन!

भारत प्रशासित कश्मीर के अवंतिपुरा में 29 वर्षीय स्कूल प्रिंसिपल रिज़वान असद पंडित की पुलिस हिरासत में मौत से रोष व्याप्त है।

मंगलवार को पुलिस हिरासत में असद पंडित की मौत के बाद अलगाववादी संगठनों ने घाटी में बंद का आह्वान किया है। स्थानीय लोग पुलिस हिरासत में असद पंडित की मौत को जानबूझकर की गई हत्या बता रहे हैं।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, स्कूल प्रिसिंपल की मौत के बाद स्थानीय लोगों में रोष पाया जाता है, जिसके कारण विरोध कर रहे लोगों की भारतीय सुरक्षाकर्मियों से झड़पें भी हुईं। इंडियन एक्सप्रेस की ख़बर के मुताबिक़, पीड़ित के परिवार ने आरोप लगाया कि भारतीय अधिकारियों ने पुलिस हिरासत में रिज़वान असद पंडित की हत्या की है।

हालांकि पुलिस का कहना है कि असद पंडित की मौत के कारणों पता लगाने के लिए जांच की जाएगी। रिज़वान के परिजनों के अनुसार रिज़वान को पुलिस द्वारा रविवार रात को अवंतिपुरा स्थित उनके घर से उठा लिया गया था। मंगलवार सुबह उन्हें हिरासत में रिज़वान की मौत होने की सूचना दी गई और देर शाम पुलिस ने उनका शव परिजनों को सौंप दिया।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए रिज़वान के बड़े भाई मुबश्शिर असद ने कहा, ‘हम किसी भी जांच में विश्वास नहीं करते हैं। हमारी केवल एक मांग है, हमें बताया जाए कि किस अपराध के लिए उन्हें हिरासत में लिया गया था और क्यों उनकी हत्या की गई है?

Top Stories