समर इंटर्नशिप के लिए जामिया के तीन छात्र चयनित, मिलेगा हर महीने 50 हज़ार रूपए स्टाइपेन्ड

समर इंटर्नशिप के लिए जामिया के तीन छात्र चयनित, मिलेगा हर महीने 50 हज़ार रूपए स्टाइपेन्ड

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया के इंजीनियरिंग एंड टेक्नालजी विभाग के तीन छात्रों को ट्रिडेंट लि. नामक एक मल्टीनेशनल ग्रुप ने उच्चतम पेड समर इंटर्नशिप के लिए चुना है. इन छात्रों में से प्रत्येक को 50 हज़ार रूपए हर महीने स्टाइपेन्ड मिलेगा, जो कि बताया जाता है कि इस विभाग के किन्हीं छात्रों को सबसे ज़्यादा मिलने वाला वज़ीफ़ा है.


इन छात्रों को उनके कक्षा 10वीं, 12वीं और बी.टेक के 5वें सेमिस्टर तक के अंकों को देखकर चुना गया है. कंपनी ने इन छात्रों के दो साइकोमेट्रिक टेस्ट लिए और फाइनल राउंड में इस इंटर्नशिप के बारे में इनकी तरफ़ से दिए गए रिज्यूमे में जिन प्रोजेक्ट का ज़िक्र किया गया था, उनके बारे तफ़सील से बताने को कहा गया.

इन तीन छात्रों में शामिल मुहम्मद ज़फरयाब ने कंट्रोल सिस्टम, रोबोटिक्स और आटोमेशन से जुड़े कई प्रोजेक्ट किए हैं. इनमें से कुछ प्रोजेक्ट को जासयचमिया के सेंटर फाॅर इनोवेशन एंड इंट्रप्रनर्शिप (सीआईई) की तरफ़ से समर्थन मिला.

बता दें कि इन तीनों छात्रों में चिराग़ कौशिक, मुहम्मद ज़फरयाब और दिव्यांशू सिंह के नाम शामिल हैं. इन तीनों की अगले माह से दो महीने की इंटर्नशिप शुरू होगी.

Top Stories