दिल्ली विश्वविद्यालय में ABVP ने मारी बाजी, तीन पदों पर किया कब्जा

दिल्ली विश्वविद्यालय में ABVP ने मारी बाजी, तीन पदों पर किया कब्जा

देश के प्रतिष्ठित दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने शानदार जीत दर्ज की है। एबीवीपी ने डूसू चुनाव में चार में से तीन पदों पर जीत हासिल की है जबकि एनएसयूआई के खाते में एक सीट गई है। वहीं आम आदमी पार्टी की छात्र इकाई और लेफ्ट के गठबंधन को कोई सीट नहीं मिली है।

अध्यक्ष पद पर एबीवीपी के अंकित बसोया, उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के शक्ति सिंह, संयुक्त सचिव पर एबीवीपी की ज्योति चौधरी तथा सचिव पद पद एनएसयूआई के आकाश चौधरी ने जीत दर्ज की है। अध्यक्ष के चुनाव में 6211 वोट नोटा को मिले, जबकि उपाध्यक्ष पद के लिए 6435 वोट नोटा को मिले। सचिव पद के लिए 6810 वोट और संयुक्त सचिव पद के लिए 8273 वोट नोटा को मिले।

इससे पहले ईवीएम मशीन में हुई गड़बड़ी को लेकर काफी हंगामा हुआ था और मतगणना रोकनी पड़ी थी। कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने नए सिरे से चुनाव कराने की मांग की जबकि एबीवीपी ने मतगणना शुरू करने पर जोर दिया। हंगामा बढ़ता देख बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई। बाद में सभी उम्मीदवारों की सहमति से दुबारा मतगणना शुरू की गई।

Top Stories