देश में हर जगह लिंचिंग की खबरें आ रही हैं, लोगों के बीच तालिबानी पैदा हो रहे हैं- ममता बनर्जी

देश में हर जगह लिंचिंग की खबरें आ रही हैं, लोगों के बीच तालिबानी पैदा हो रहे हैं- ममता बनर्जी

तृणमूल कांग्रेस प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आज 2019 के लोस चुनाव को लेकर बिगुल फूंक दिया है। मुख्यमंत्री ने तृणमूल कांग्रेस की वार्षिक शहीद दिवस रैली में आगामी चुनावों की रणनीति का खुलासा किया।

उन्होंने कहा कि 15 अगस्त से उनकी पार्टी ‘बीजेपी हटाओ, देश बचाओ’ अभियान की शुरुआत करेगी। मोदी सरकार के अविश्वास प्रस्ताव में जीत हासिल करने के एक दिन बाद यह रैली आयोजित की गई।

ममता ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि देश में हर जगह लिंचिंग की खबरें आ रही हैं। वह लोगों के बीच तालिबानी पैदा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी और आरएसएस में कुछ अच्छे लोग भी हैं जिनका मैं सम्मान करती हूं लेकिन कुछ गंदा खेल भी खेल रहे हैं। मुख्यमंत्री ने लोकसभा की सभी 42 सीटें जीतने का दावा भी किया। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल देश का बदला लेगा।

तृणमूल के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि आज हमें सुप्रीमो से अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों के लिए निर्देश मिलेंगे। हम भाजपा नेताओं द्वारा मोदी की मेदिनीपुर रैली में लगाए गए आरोपों का मुंहतोड़ जवाब भी देंगे।

बनर्जी ने पहले कहा था कि उनकी पार्टी विपक्ष की एकता के हित में केंद्र के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के समर्थन में है और तृणमूल ने अपने लोकसभा सांसदों को सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप भी जारी किया था।

वहीं रैली को देखते हुए सुरक्षा के लिए छह हजार पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। 18 स्थानों पर एंबुलेंस, विभिन्न जगहों पर 10 ड्राप गेट, आठ जगहों पर बड़े स्क्रीन, 10 मेट्रो स्टेशनों के अलावा हावड़ा व सियालदह स्टेशनों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

वहीं सुबह आठ बजे से रात आठ बजे तक महानगर में मालवाही वाहनों के चलने पर भी रोक लगा दी गई है। गौरतलब है कि पिछले साल इसी मंच से ममता ने ‘मोदी हटाओ देश बचाओ’ का नारा दिया था।

Top Stories