नए नारे के साथ शिवसेना का BJP पर वार “हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार”

नए नारे के साथ शिवसेना का BJP पर वार “हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार”

शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के खिलाफ तेवर कड़े कर लिये हैं। ठाकरे ने नया नारा दिया है, “हर हिंदू की यही पुकार, पहले मंदिर फिर सरकार”। इस नारे से साफ है कि शिवसेना लोगों को बीजेपी के मंदिर के आश्वासन पर वोट नहीं देने की अपील कर रही है। बल्कि चुनाव से पहले मंदिर का काम शुरू करवाने पर आमादा है।

मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति में बीजेपी के लिए मंदिर निर्माण का काम शुरू करवाना या फिर इस बारे में अध्यादेश लाना काफी कठिन है। लिहाजा बीजेपी लगातार शिवसेना के आक्रमणों से फंसती नजर आ रही है।

शिवसेना अन्य मुद्दों मसलन मराठा आंदोलन, महिला सुरक्षा, गोरक्षा के मुद्दों पर भी बीजेपी को घेरने की तैयारी में है। मजे की बात है कि शिवसेना का बीजेपी के साथ गठबंधन है। बावजूद इसके शिवसेना के आक्रामक रवैये से लगता है कि जल्दी ही ये नाता टूटने वाला है।

रविवार को कासगंज में शिवसेना ने अहम बैठक में अयोध्या को लेकर नई रणनीति तैयार की। जिसके मुताबिक 24, 25 नवंबर को शिवसेना कार्यकर्ता अयोध्या के लिए कूच करेंगे।

खुद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे 25 नवंबर को अयोध्या का दौरा करने वाले हैं। जहां वे विवादित भूमि पर भी जाने का मन बना रहे हैं। ठाकरे के दौरे को लेकर बीजेपी सकते में है। वहीं इस मौके को शिवसेना भुनाने की पूरी कोशिश में होगी।

शिवसेना का दावा है कि राम मंदिर का मुद्दा उनके लिए राजनैतिक विषय नहीं बल्कि आस्था का मामला है। जिसको लेकर पार्टी आगे भी आंदोलन जारी रखेगी।

Top Stories