नमाज़ के दौरान हिंसा: हालात बिगड़ने की उम्मीद, कर्फ्यू का वक्त बढ़ाया गया!

नमाज़ के दौरान हिंसा: हालात बिगड़ने की उम्मीद, कर्फ्यू का वक्त बढ़ाया गया!

असम के हैलाकांडी जिले में शुक्रवार को भड़की सांप्रदायिक हिंसा के बाद तनाव अभी भी कायम है। जिसके मद्देनज़र प्रदेश सरकार ने हैलाकांडी जिले में शुक्रवार से लागू कर्फ्यू को सोमवार सुबह सात बजे तक के लिए लागू कर दिया।

शनिवार को हालात तनावपूर्ण लेकिन काबू में रहे. अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को हैलाकांडी में साम्प्रदायिक हिंसा हुई जिसमें एक व्यक्ति की मौत जबकि 14 अन्य लोग जख्मी हो गए थे। असम सरकार द्वारा जारी की गई एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि कर्फ्यू इसलिए बढ़ाया गया क्योंकि जिला प्रशासन ने जिले में शांति भंग होने की आशंका जाहिर की है।

हालांकि इसमें कहा गया है कि शुक्रवार रात से अब तक कोई बड़ी अवांछित घटना नहीं घटी है। इससे पहले के आदेश के मुताबिक कर्फ्यू रविवार सुबह सात बजे समाप्त होना था।

न्यूज़ ट्रैक पर छपी खबर के अनुसार, विज्ञप्ति में बताया गया है कि कानून-व्यवस्था की समीक्षा को लेकर यहां जिला उपायुक्त कीर्ति जल्ली के दफ्तर में बैठक की गई, जिसमें उच्च अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

जल्ली ने कहा है कि CRPF और असम राइफल के कर्मियों की तैनाती के साथ ही हालात निर्यंत्रण में कर लिए गए हैं। आपको बता दें कि हैलाकांडी जिले में शुक्रवार को हुई साम्प्रदायिक झड़प में एक आदमी की मौत जबकि 14 लोग जख्मी हो गए।

हिंसा के दौरान आक्रोशित लोगों ने कारों, बाइकों और दुकानों को फूंक डाला था। जिसके बाद इलाके में कई राउंड फायरिंग होने की खबर भी सामने आई थी।

Top Stories