पश्चिम बंगाल: पहली बार श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रोग्राम कर रही है टीएमसी!

पश्चिम बंगाल: पहली बार श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि पर प्रोग्राम कर रही है टीएमसी!

देश के महान नेता और राष्ट्रीय जन संघ की स्थापना करने वाले और पूर्व कांग्रेसी नेता श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी की आज पूर्णयतिथि है। जिसके तहत पुरे देश भर में बीजेपी श्यामा प्रसाद मुखर्जी की याद में कई कार्यक्रम कर रही है, वहीं यह तो काफी साधारण बात है लेकिन अहम बात यह है कि पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस श्यामा प्रसाद की पुण्यतिथि पर पहली बार कोई कार्यक्रम कर रही है।

हालाँकि पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की इस पहल को सीपीआईएम, तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी की मिलीभगत का नाम दे रही है।

सूचना एवं संस्कृति विभाग की तरफ से जारी औपचारिक निमंत्रण पत्र के अनुसार पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री फिरहद हकीम और सोवनदेब चट्टोपाध्याय श्यामा प्रसाद मुखर्जी की पुण्यतिथि के अवसर पर पश्चिमी कोलकाता के केवड़ातल्ला श्मशान घाट में आयोजित विशेष कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की नेता और कोलकाता म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन की अध्यक्ष माला रॉय ने इस बारे में कहा कि “देश के महान विचारों वाले महापुरुषों को सम्मान देना हमारी परम्परा रही है। यह हमारी संस्कृति है और इसी बात पर हम विश्वास भी रखते है। वहीं इस कोलकाता के कार्यक्रम की जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि श्यामा प्रसाद मुखर्जी की ताम्बे की मूर्ति का अनावरण होगा।

Top Stories