पुलवामा हमले में इस्तेमाल कार का मालिक छात्र आतंकी गिरोह जैश ए मोहम्मद में शामिल

पुलवामा हमले में इस्तेमाल कार का मालिक छात्र आतंकी गिरोह जैश ए मोहम्मद में शामिल
Pulwama (Jammu And Kashmir), Feb 14 (ANI): Indian soldiers examine the debris after an explosion in Lethpora in south Kashmir's Pulwama district on Thursday. (ANI/REUTERS Photo)

इंद्र वशिष्ठ, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए फिदायीन/आत्मघाती हमले में इस्तेमाल कार और उसके मालिक की पहचान कर ली।

एनआईए के आईजी आलोक मित्तल ने बताया कि घटनास्थल पर मिले वाहन के टुकड़ों की विशेषज्ञों ने जांच की जिससे पता चला कि हमले में इस्तेमाल वाहन मारुति ईको कार है। कार के इंजन चेसिस नंबर के आधार पर पता चला कि यह कार 2011 में अनंत नाग की हैवन कालोनी निवासी मुहम्मद जलील हक्कानी को बेची गई थी।

तफ्तीश में पता चला कि इसके बाद यह कार आगे सात बार बिक चुकी है आखिरी खरीददार अनंत नाग के बिजबेहडा निवासी छात्र सज्जाद बट ने यह कार 4 फरवरी 2019 को खरीदी। यानी हमले से दस दिन पहले यह कार सज्जाद ने ली।

एनआईए और कश्मीर पुलिस 23 फरवरी को सज्जाद बट के घर पहुंचीं तो वह गायब मिला। मकबूल बट का बेटा सज्जाद बट शोंपिया में सिराज उल उलूम का छात्र है।

अब पता चला कि सज्जाद बट आतंकी गिरोह जैश ए मोहम्मद में शामिल हो गया है।

हाथ में हथियार लिए सज्जाद बट की फोटो सोशल मीडिया पर मिली है।

14 फ़रवरी को जैश ए मोहम्मद के आत्मघाती आतंकी आदिल मोहम्मद डार ने विस्फोटक से भरी कार से सीआरपीएफ के काफिले पर हमला किया था। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

Top Stories