प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया गाँधी और राहुल

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे सोनिया गाँधी और राहुल

यूपीए) अध्यक्ष सोनिया गांधी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगी। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, सोनिया के साथ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाधी और पार्टी के सीनियर नेता गुलाम नबी आजाद भी इस समारोह में शामिल होंगे। यह समारोह नई दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन में गुरूवार की शाम सात बजे शुरू होगा।

इससे पहले, 30 जून के इस शपथ ग्रहण समारोह में पाकिस्तान को छोड़कर भारत ने बिम्सटेक (बे ऑफ बंगाल इनिशिएटिव फॉर मल्टी सेक्टरल टेक्निकल एंड इकॉनोमिक को-ऑपरेशन) जिनमें बांग्लादेश, भुटान, म्यांमार, नेपाल, श्रीलंका और थाईलैंड को आमंत्रित किया गया।

इसके साथ ही, शपथ ग्रहण समारोह में भारतीय राजनेताओं, मुख्यमंत्रियों और विपक्षी नेताओं को भी न्यौता दिया गया है। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में नरेन्द्र मोदी की अगुवाई वाली भारतीय जनता पार्टी ने बड़ी जीत हासिल करते हुए सीटों के लिहाज से 300 का आंकड़ा पार कर गई।

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के शपथ-ग्रहण समारोह में जाने से साफ तौर पर इनकार कर दिया है। ममता बनर्जी ने यह फैसला उस खबर के बाद लिया है, जिसमें कहा गया है कि भाजपा दावा कर रही है कि बंगाल में राजनीतिक हिंसा में 54 लोगों की मौत हुई है।

बता दें कि ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता में पत्रकारों से बातचीत में कहा था कि प्रधानमंत्री का शपथ ग्रहण संवैधानिक और औपचारिक होता है, इसलिए वे इस कार्यक्रम में शामिल होंगी। मगर अब उन्होंने इसमें जाने से इनकार कर दिया है।

Top Stories