प्रशिक्षण के समय में कटौती करने के लिए चीन ने पुलिस के स्निफर डॉग का क्लोन बनाया

प्रशिक्षण के समय में कटौती करने के लिए चीन ने पुलिस के स्निफर डॉग का क्लोन बनाया

राज्य के मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, प्रशिक्षण के समय में कटौती करने के लिए शीर्ष चीनी पुलिस कुत्ते का क्लोन बनाया है। राज्य के स्वामित्व वाली मीडिया के अनुसार, चीन में एक पुलिस कुत्ते का क्लोन बनाया है और 3 महीने पुराने क्लोन का गहन प्रशिक्षण शुरू किया गया है।

ग्लोबल टाइम्स ने बुधवार को बताया कि 3 महीने की पुतली कुन्क्सुन ने पहले ही प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। बीजिंग और युन्नान कृषि विश्वविद्यालय में सिनोगेन बायोटेक्नोलॉजी कंपनी ने कथित तौर पर कुनक्सुन को चीन के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय से समर्थन के साथ क्लोन किया।

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस कुत्ते को हुहुआंगमा नाम के 7 वर्षीय स्निफर डॉग से क्लोन किया गया था, जिसे 2016 में चीन के सार्वजनिक सुरक्षा मंत्रालय ने हत्या की जांच में योगदान के लिए मान्यता दी थी।

परियोजना का लक्ष्य पुलिस कुत्तों के लिए प्रशिक्षण के समय को कम करना है, हालांकि क्लोन बनाने की लागत अभी भी एक बाधा है, सिनोगीन के उप महाप्रबंधक ने आउटलेट को बताया। उन्होंने यह नहीं बताया कि क्लोनिंग की लागत कितनी है।

चीन में पुलिस कुत्तों के लिए प्रशिक्षण में आमतौर पर लगभग पांच साल लगते हैं और इसकी लागत 500,000 चीनी युआन या लगभग $ 74,687 है।

चाइना डेली ने बताया कि कुनकुना को 10 महीने का होने पर पुलिस डॉग बनने की उम्मीद है। कुनमिंग पुलिस डॉग बेस के एक वरिष्ठ शोधकर्ता वान जिउशेंग ने कहा, “पुलिस के कुत्तों का क्लोनिंग करना एक प्रायोगिक चरण में है। हमें उम्मीद है कि हम अच्छे प्रदर्शन वाले पुलिस कुत्तों का उत्पादन अगले 10 वर्षों में कर सकते हैं।”

Top Stories