बड़ी-बड़ी बातों के अलावा मोदी सरकार ने पुलवामा हमले से कुछ नहीं सीखा: कांग्रेस

बड़ी-बड़ी बातों के अलावा मोदी सरकार ने पुलवामा हमले से कुछ नहीं सीखा: कांग्रेस

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में हुए नक्सली हमले को लेकर भाजपा नेतृत्व वाली सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि बड़ी-बड़ी बातें करने के अलावा उसने पुलवामा हमले से कुछ नहीं सीखा।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि देश को इन हमलों को नाकाम करने के लिए उचित प्रयास और जवाबदेही चाहिए ना कि जुमले और उपदेश।

पुलिस के अनुसार नक्सलियों द्वारा किए गए आईईडी विस्फोट में 15 सुरक्षाकर्मियों समेत कम से कम 16 लोग मारे गये। इस विस्फोट से पहले नक्सलियों ने एक सड़क निर्माण ठेकेदार के 25 वाहनों में आग लगा दी।

पटेल ने कहा, ‘‘ महाराष्ट्र में हमारे जवानों पर हुए क्रूर आतंकवादी हमले की हम निंदा करते हैं। भारत इस दुख की घड़ी में उनके परिवार वालों, शुभचिंतकों और दोस्तों के साथ दृढ़ता से खड़ा है।’’

उन्होंने पुलवामा आतंवकादी हमले का जिक्र करते हुए कहा, ‘‘ एक बार फिर आतंकवादियों ने जवानों के काफिले को निशाना बनाया। स्पष्ट तौर पर केवल बड़ी-बड़ी बातों के अलावा पुलवामा हमले से कुछ नहीं सीखा गया। यह राज्य और केन्द्र सरकारों के लिए एक खतरे की घंटी है।’’

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के एक आत्मघाती द्वारा सीआरपीएफ के काफिले पर किए हमले में 40 जवानों की जान चली गई थी।

कांग्रेस के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘गढ़चिरौली में सी-60 कमांडों पर किए हमले की कड़ी निंदा करता हूं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार वालों के साथ हैं। उनकी शहादत बर्बाद नहीं जाएगी।’’

उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में नक्सली हमलों में 390 से अधिक जवानों की जान गई है, जो मोदी सरकार के सुरक्षा के खोखले दावों का पर्दाफाश करते हैं।

Top Stories