बांग्लादेश ने रोहिंग्या मुस्लिमों की तस्करी का पर्दाफाश किया!

बांग्लादेश ने रोहिंग्या मुस्लिमों की तस्करी का पर्दाफाश किया!

बांग्लादेश की पुलिस का कहना है कि उन्होंने मलेशिया तस्करी के लिए पलायनकर्ता कैंप से राजधानी ढाका लाई गयीं 23 रोहिंग्या मुसलमानों को तस्करों से छुड़ा लिया गया। एएफ़पी की रिपोर्ट के अनुसार ढाका पुलिस ने रोहिंग्या जोड़े सहित 4 मानव तस्करों को गिरफ़्तार करके उनके क़ब्ज़े से 50 बांग्लादेशी पासपोर्ट बरामद कर लिए।

पार्स टुडे डॉट कॉम के अनुसार, पुलिस प्रवक्ता मुख़लिस रहमान का कहना था कि उन्होंने शहर के उत्तरी क्षेत्र में एक आवास पर छापा मारा जहां एक दर्ज़ी की दुकान के पीछे जवान लड़कियों को छुपाया गया था।

उन्होंने कहा कि उनसे मलेशिया में नौकरी दिलाने के वादे किए गये थे और काक्स बाज़ार के पलायनकर्ता कैंप से लाया गया था। अधिकारियों का कहना था कि लड़कियों की आयु 15 से 19 वर्ष के बीच हैं जो जबरी रूप से देह व्यापार का आसानी शिकार बन सकती हैं।

मुख़लिस रहमान का कहना था कि हमने गिरफ़्तार चार लोगों के विरुद्ध मुक़द्दमा दर्ज कर लिया है और लड़कियों को वापस काक्स बाज़ार में उनके कैंप में भेज दिया गया है।

ज्ञात रहे कि अगस्त 2017 में म्यांमार के उत्तरी प्रांत राख़ीन में सेना और बौद्ध कट्टरपंथियों के अत्याचारों और जनंसहार से तंग आकर 7 लाख 40 हज़ार से अधिक रोहिंग्या मुसलमानों ने बांग्लादेश की ओर पलायन किया जहां उन्हें पहले से मौजूद 3 लाख पलायनकर्ताओं के कैंप में रखा गया था।

Top Stories