बैडमिंटन खिलाड़ी तस्नीम मीर ने रचा इतिहास, नेशनल चैंपियन बनी!

बैडमिंटन खिलाड़ी तस्नीम मीर ने रचा इतिहास, नेशनल चैंपियन बनी!

मेहसाणा की 14 वर्षीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने गुजरात का नाम रोशन किया है। मेहसाणा की तस्नीम मीर ने हाल ही में महाराष्ट्र के नागपुर में खेली गई नेशनल बैडमिंटन टूर्नामेंट में अंडर -15 में नेशनल चैंपियन बनी हैं। इसके बाद तसनीम का भारतीय टीम में सलेक्शन हुआ है।

आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 14 वर्षीय तस्नीम मीर रोज 8 घंटे से ज्यादा मेहनत कर बैडमिंटन टूर्नामेंट में नेशनल चैंपियन बनी हैं। वे अब इंटरनेशनल टूर्नामेंट में खेलने जाएंगी।

हाल ही में महाराष्ट्र के नागपुर में बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ़ इंडिया द्वारा नागपुर में 23 और 29 जुलाई के दरम्यान अंडर -15 और अंडर -17 बैडमिंटन स्पर्धा आयोजित हुई थी। जिसमें अंडर-15 में मेहसाणा की तस्नीम ने फ़ाइनल जीतकर नेशनल रैंकिंग हासिल कर ली और राष्ट्रीय स्तर पर प्रथम आकर मेहसाणा का गौरव बढ़ाया है।

तस्नीम की सफलता के पीछे उनके परिवार और खासकर उनके पिता का हाथ है। तस्नीम के पिता पुलिसकर्मी हैं। फिर भी अपनी बेटी के लिए समय निकालकर एक कोच की भूमिका अदा की और रोज तस्नीम को 8-8 घंटे प्रेक्टिस करवाई और इसका परिणाम आज देखने मिल रहा है।

पिता इरफ़ान मीर का सपना है कि तस्नीम आगामी 2024 साल के ओलंपिक में भारत को गोल्ड मेडल दिलवा। दूसरी तरफ तस्नीम का 9 वर्षीय छोटा भाई मोहम्मद भी पिछले तीन साल से तीन घंटे बैडमिंटन की प्रेक्टिस कर रहा है। इससे लगता है कि एक और चैंपियन मेहसाणा और देश को जल्द ही मिल जाए तो कोई बड़ी बात नहीं।

Top Stories