भारत की कार्रवाई के बाद बोले पाकिस्तान मंत्री- हमें जवाब देना आता है

भारत की कार्रवाई के बाद बोले पाकिस्तान मंत्री- हमें जवाब देना आता है

इस्लामाबाद : नियंत्रण रेखा (एलओसी) के समीप बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के सबसे बड़े प्रशिक्षण शिविर पर वायुसेना के हमले के बाद पाकिस्तान ने मंगलवार को कहा कि उसके पास आत्मरक्षा और मुहंतोड़ जवाब देने का पूरा अधिकार है।

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में भारतीय वायुसेना की बमबारी को ‘भारतीय आक्रामकता’ करार दिया है। मुजफ्फराबाद को नई दिल्ली जेईएम का सबसे बड़ा प्रशिक्षण शिविर बता रहा है।

उन्होंने दावा किया कि भारतीय लडाकू विमानों को पाकिस्तानी वायुसेना की माकूल प्रतिक्रिया के कारण लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा।

उन्होंने कहा, “आज उन्होंने (भारत) पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह की आक्रामकता बरती है, उसके बारे में हम दुनिया को बताते आ रहे हैं कि ऐसा हो सकता है।”

कुरैशी ने पाकिस्तान द्वारा कही जा रही भारतीय घुसपैठ से उपजे हालात पर चर्चा के लिए विदेश कार्यालय में एक आपात परामर्श बैठक की अध्यक्षता करने के बाद मीडिया को बताया, “भारत ने एलओसी का उल्लंघन किया है। पाकिस्तान के पास आत्मरक्षा और मुंहतोड़ जवाब देने का अधिकार है।”

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने हालात की समीक्षा के लिए एक बैठक बुलाई है। विदेश कार्यालय की बैठक में पूर्व विदेश सचिव और वरिष्ठ राजनयिक शामिल हुए थे। पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने इससे पहले कहा था, “भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर में नियंत्रण रेखा पार कर तीन-चार मिसाइलें दागी। किसी भी आधारभूत ढाचे को हानि नहीं पहुंची है और न ही कोई हताहत हुआ है।” उन्होंने भारतीय वायुसेना से जल्दबाजी में गिराए गए विस्फोटकों की तस्वीरें भी साझा की, जो खुले में गिरे।

Top Stories