मध्य प्रदेश : कमलनाथ सरकार के पास बहुमत नहीं! बीजेपी ने राज्यपाल को विशेष सत्र के लिए लिखा चिट्ठी

मध्य प्रदेश : कमलनाथ सरकार के पास बहुमत नहीं! बीजेपी ने राज्यपाल को विशेष सत्र के लिए लिखा चिट्ठी

भोपाल : मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पर सियासी संकट आ सकता है। सोमवार (20 मई, 2019) को बीजेपी ने राज्यपाल आनंदी बेन पटेल को चिट्ठी लिखकर विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने के लिए कहा है। बीजेपी ने इसके साथ ही दावा किया कि कमलनाथ सरकार के पास बहुमत नहीं है और वह जल्द गिर जाएगी।

म.प्र में विपक्ष के नेता और बीजेपी प्रवक्ता गोपाल भार्गव ने समाचार एजेंसी एएनआई से इस बारे में कहा, कमलनाथ सरकार खुद-ब-खुद गिर जाएगी। लगता है कि समय आ चुका है और इन लोगों को जल्द ही जाना पड़ेगा।

भार्गव के मुताबिक, हम विधानसभा का सत्र बुलाने के लिए राज्यपाल को एक चिट्ठी भेज रहे हैं, क्योंकि यहां बहुत सारे मसले हैं। वहीं, एक अंग्रेजी टीवी चैनल को बीजेपी नेता हितेश वाजपेयी ने बताया, यह एक रात में लिया गया निर्णय नहीं है बल्कि यह लोगों की इच्छा है, क्योंकि 2018 के बाद से राज्य सरकार का गठन होने के बाद से वह ठीक से काम नहीं कर रही है।

बता दें कि 231 सीटों वाली म.प्र विधानसभा में कांग्रेस 114 सीटों संग सत्ता पर काबिज है। कमलनाथ सरकार के पास 114 सदस्यों में चार स्वतंत्र, दो बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) और एक समाजवादी पार्टी (सपा) का सदस्य है। वहीं, बीजेपी के खाते में 109 सीटें हैं। सूबे में बीजेपी की तरफ से यह कदम चुनावी एग्जिट पोल जारी होने के ठीक अगले दिन उठाया गया है।

Top Stories