महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में पैदल लौट रही चुनावी टीम पर नक्सली हमला !

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली में पैदल लौट रही चुनावी टीम पर नक्सली हमला !

महाराष्ट्र के गढ़चिरोली जिले में नक्सलियों और सुरक्षा बलों के बीच उस समय मुठभेड़ हो गई जब एक चुनावी टीम बृहस्पतिवार शाम को लौट रही थी। पुलिस ने यह जानकारी दी। नक्सल प्रभावित जिले में सुबह से दो अन्य जगहों पर आईईडी विस्फोट भी हुए। एक अधिकारी ने बताया कि शाम में चार बजे के करीब राज्य पुलिस के मुरूमगांव एरिया ऑपरेशन पोस्ट के निकट टुमडिकासा में उस समय झड़प हुई जब चुनाव अधिकारियों की एक टीम, सीआरपीएफ और पुलिस मतदान के बाद पैदल लौट रही थी।

उन्होंने बताया कि पुलिस दल के पुलिस चौकी पहुंचने से पहले नक्सलियों के एक समूह ने गोलीबारी कर दी और सीआरपीएफ एवं पुलिस कर्मचारियों ने जवाबी कार्रवाई की। नक्सली कुछ समय के बाद फरार हो गये और किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। गढ़चिरोली-चिमूर महाराष्ट्र के उन सात लोकसभा क्षेत्रों में शामिल है जहां बृहस्पतिवार को मतदान हुआ।

एक दिन पहले ही बुधवार (10 अप्रैल) को महाराष्ट्र के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले में एक आईईडी विस्फोट में सीआरपीएफ का एक जवान घायल हो गया था। यह विस्फोट एतापल्ली तहसील के गट्टा जाम्बिया गांव में हुई, जब चुनाव अधिकारियों का दल सीआरपीएफ की 191 बटालियन की पुलिस पार्टी एवं जवानों के संरक्षण में मतदान केंद्रों की तरफ बढ़ रहा था। अधिकारी ने बताया कि आईईडी एक साइकिल पर लगाया गया था जो बाजार से गुजरने वाली सड़क के पास खड़ी की गई थी।

Top Stories