महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

महिला क्रिकेटर झूलन गोस्वामी ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

नई दिल्ली। भारतीय महिला टीम की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी ने आज टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. इसी के साथ उनके नवंबर में वेस्टइंडीज में आईसीसी विश्व टी20 में खेलने की संभावना खत्म हो गई. झूलन ने 68 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और उन्होंने 4.45 के इकोनोमी रेट से 56 विकेट चटकाए हैं.

वनडे में झटके हैं सबसे ज्यादा विकेट

35 वर्षीय झूलन अब केवल वनडे (क्योंकि भारतीय टीम टेस्ट क्रिकेट नहीं खेलती) में खेलेंगी जिस प्रारूप में वह 169 मैच में से 200 विकेट झटककर दुनिया की सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाली क्रिकेटर हैं. पिछले कुछ समय से छोटे प्रारूप में वह विकेट हासिल नहीं कर पा रही थीं जिससे उनके प्रदर्शन की आलोचना हो रही थी.

एशिया कप में बांग्लादेश से फाइनल समेत दो बार हारने से टीम के प्रदर्शन की काफी आलोचना हुई. झूलन को चार मैचों में केवल एक विकेट मिला. बीसीसीआई ने कहा, झूलन ने बीसीसीआई और अपनी साथियों को टी20 अंतरराष्ट्रीय टीम में खेलने के दौरान मिलने स्नेह और समर्थन के लिए शुक्रिया कहा और उन्हें आगे के लिए शुभकामनाएं दीं.

शिखा पांडे तेज गेंदबाजी की अगुवाई के लिए तैयार हैं और युवा जैसे पूजा वस्त्रकार और मानसी जोशी भी अच्छा कर रही हैं तो बंगाल की इस तेज गेंदबाज के लिए अगली पीढ़ी के लिए मौका देने का समय आ गया था.

Top Stories