मुंबई: शख्स पत्नी को तीन तलाक़ देने और दूसरी महिला से शादी करने के लिए हुआ गिरफ्तार

मुंबई: शख्स पत्नी को तीन तलाक़ देने और दूसरी महिला से शादी करने के लिए हुआ गिरफ्तार

पुलिस ने शनिवार को एक व्यक्ति को कथित तौर पर अपनी पत्नी को तीन तलाक़ देने और दूसरी महिला से शादी करने के लिए गिरफ्तार किया है।

34 वर्षीय तबस्सुम इमरान सईद महाराष्ट्र राज्य बिजली वितरण कंपनी लिमिटेड के साथ सहायक इंजीनियर के रूप में काम करती हैं। उन्होंने मई 2005 में इमरान यूनुस सईद से शादी की थी।

सईद की शिकायत के अनुसार, इमरान के पास कोई स्थायी नौकरी नहीं थी और उसने हमेशा उससे पैसे मांगे। इमरान ने एक व्यवसाय शुरू करने के लिए सईद से पैसे की मांग की। सईद के मना करने पर उन्होंने अगस्त 2017 से अलग रहना शुरू कर दिया। हालांकि, वह घर आते रहे।

प्राथमिकी के अनुसार, इमरान को 2017 में एक निजी कंपनी में नौकरी मिली थी। सईद ने अपनी शिकायत में कहा, “जुलाई 2018 में, जब मैं अपनी सास के घर से गुजर रही थी, इमरान ने मुझे सार्वजनिक रूप से गाली दी और मुझे तीन बार तलाक़ कहकर तलाक़ दे दिया। उसी महीने, इमरान ने शाहीन शेख से शादी की।”

शनिवार को पुलिस ने उसके पति के खिलाफ शिकायत दर्ज की। सईद ने कहा, “उनका एकमात्र उद्देश्य मुझे मानसिक रूप से परेशान करना था, इसलिए उन्होंने मुझे कई बार ‘तलाक़’ कहा, लेकिन मुझे लिखित में कभी कुछ नहीं दिया और मुझे ‘इद्दत’ (प्रतीक्षा अवधि) भी नहीं दी।”

उन्होंने कहा, “मैंने इस साल जनवरी में पुलिस में शिकायत की थी लेकिन वे नए अध्यादेश के तहत मामला दर्ज नहीं कर रहे थे। जब मैंने उनके साथ मामले का पालन किया…आखिरकार उन्होंने मेरी एफआईआर दर्ज की।”

Top Stories