मुसलमानों से नफरत करते तो कभी दाढ़ी न रखते मोदी- मोहसिन रज़ा

मुसलमानों से नफरत करते तो कभी दाढ़ी न रखते मोदी- मोहसिन रज़ा

यूपी के मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी धर्मों व वर्गों का सम्मान करते हैं। वो देश के प्रधानमंत्री हैं किसी एक समुदाय के नहीं। अगर वो मुसलमानों से नफरत करते तो वो कभी दाढ़ी न रखते।

मोहसिन रजा ने ये बयान लखनऊ के सरोजनीनगर स्थित मौलाना अली मियां मेमोरियल हज हाउस में शुरू हुए कैंप में लोगों को सम्बोधित करते हुए दिया। उन्होंने ये भी विश्वास दिलाया कि यूपी सरकार हज यात्रियों को दी जाने वाली सुविधाओं में कोई कटौती नहीं करेगी। उन्होंने मदरसों में छात्रों के लिए ड्रेस कोड लागू करने को सही कदम करार दिया और मुस्लिमों के लिए योगी सरकार द्वारा किए गए काम गिनाए। उन्होंने कहा, राज्य सरकार ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में अल्पसंख्यकों के कल्याण के लिए करीब 4000 करोड़ के बजट की व्यवस्था की है।

अल्पसंख्यक कल्याण व हज मंत्री लक्ष्मीनारायण चौधरी ने कहा है कि हज यात्रियों की सुविधा के लिए बेहतर व्यवस्थाएं की गई हैं। मंगलवार को उन्होंने हज प्रशिक्षण व टीकाकरण शिविर का उद्घाटन किया। इस दौरान अल्पसंख्यक कल्याण के लिए सरकार की ओर से किए जा रहे कार्यों पर जारी स्मारिका का विमोचन भी किया गया।

उन्होंने हज हाउस में प्रशिक्षण शिविर में उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने अल्पसंख्यक बहुल क्षेत्रों में  शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल व कौशल विकास की 1704 परियोजनाएं मल्टीसेक्टोरल डवलपमेंट प्रोग्राम के तहत पूरी की हैं। इनमें 42 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र व उपकेंद्र, 20 पाइप पेयजल योजनाएं व 449 आंगनबाड़ी केंद्र प्रमुख हैं। वित्तीय वर्ष 2017-18 में कुल 223 परियोजनाएं स्वीकृत की गई हैं। इनमें 15 इंटर कॉलेज, 19 सद्भाव मंडप, 104 पेयजल परियोजनाएं, 75 आंगनबाड़ी केंद्र और एक आईटीआई है।

Top Stories