मोदी को क्लीन चिट मामला: कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार

मोदी को क्लीन चिट मामला: कांग्रेस की याचिका पर सुनवाई से सुप्रीम कोर्ट ने किया इंकार

सुप्रीम कोर्ट ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह द्वारा आदर्श आचार संहिता के कथित उल्लंघन मामले में कांग्रेस सांसद सुष्मिता देव की याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया है। कोर्ट ने कांग्रेस सांसद देव से कहा कि वह ताजा याचिका दायर करें क्योंकि प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष के खिलाफ शिकायत पर चुनाव आयोग फैसला कर चुका है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग पीएम मोदी और शाह को क्लीन चिट दे चुका है और कोर्ट इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता है। कोर्ट ने कहा कि याचिका में चुनाव आयोग को कांग्रेस पार्टी की शिकायतों पर कार्रवाई करने के लिए निर्देश देने की गुजारिश की गई थी, जिसका आयोग ने पहले ही निपटारा कर दिया है।

इससे पहले चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन को लेकर तीन और मामलों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को क्लीन चिट दे दी थी। कांग्रेस ने राजीव गांधी को भ्रष्टाचारी नंबर वन कहने पर, गुजरात में वोटिंग के दिन अहमदाबाद में रोड शो करने पर और कर्नाटक में बालाकोट एयर स्ट्राइक के नाम पर वोट मांगने को लेकर नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दी थी।

Top Stories