खुदाई करिश्मा : आरिफा को पहले जन्म के एक महीने बाद स्वस्थ जुड़वाँ बच्चे का हुआ जन्म

खुदाई करिश्मा : आरिफा को पहले जन्म के एक महीने बाद स्वस्थ जुड़वाँ बच्चे का हुआ जन्म

ढाका: एक बांग्लादेशी मां ने पहले बच्चे को समय से पहले जन्म देने के 26 दिन बाद स्वस्थ जुड़वा बच्चों को जन्म देकर डॉक्टरों को चौंका दिया है। 20 साल की आरिफ़ा सुल्ताना ने पिछले महीने सामान्य प्रसव के माध्यम से एक बच्चे को जन्म दिया, लेकिन डॉक्टरों ने एक दूसरे गर्भाशय की उपस्थिति को पहचान किया। महिला का इलाज करने वाली स्त्री रोग विशेषज्ञ शीला पोद्दार ने एएफपी को बताया “वह महसूस नहीं कर रही थी कि वह अभी भी जुड़वा बच्चों के साथ गर्भवती थी। पहला बच्चा पैदा होने के 26 दिन बाद वह फिर से हमारे पास पहुंची”।

पोद्दार ने पिछले शुक्रवार को जुड़वाँ – एक लड़का और एक लड़की – दोनों की डिलीवरी के लिए एक आपातकालीन सीजेरियन सेक्शन किया। दक्षिण पश्चिम बांग्लादेश के जेसोर जिले की युवती को मंगलवार को अपने तीन स्वस्थ बच्चों के साथ घर जाने की अनुमति दी गई। पोद्दार ने कहा कि कोई जटिलता नहीं थी। जेसोर के मुख्य सरकारी चिकित्सक दिलीप रॉय ने एएफपी को बताया, “मैंने अपने 30 साल के मेडिकल करियर में इस तरह का कोई मामला नहीं देखा।” रॉय ने दूसरी गर्भावस्था का पता नहीं लगाने के लिए खुलना मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डॉक्टरों की कार्रवाई पर सवाल उठाया।

एक गरीब परिवार की सुल्ताना ने कहा कि वह तीनों बच्चों के साथ खुश थी लेकिन चिंतित है कि वह उन्हें कैसे रख पाएगी। उन्होंने बताया कि उनके पति एक मजदूर के रूप में मुश्किल से 6,000 टाका (70 डॉलर) कमाते हैं। “मुझे नहीं पता कि हम इस छोटी राशि के साथ इतनी बड़ी जिम्मेदारी कैसे संभालेंगे।” उसने कहा “यह अल्लाह का एक चमत्कार था कि मेरे सभी बच्चे स्वस्थ हैं। मैं उन्हें खुश रखने की पूरी कोशिश करूंगी।

Top Stories