राहुल गाँधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर किया अब तक का सबसे बड़ा हमला

राहुल गाँधी ने नोटबंदी को लेकर पीएम मोदी पर किया अब तक का सबसे बड़ा हमला

नोटबंदी के मुद्दे पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर मोदी सरकार को घेरा. राहुल ने कहा कि सरकार ने नोटबंदी के बहाने भारत के सबसे बड़े 15 क्रोनी कैपिटलिस्ट को काले धन को सफेद धन में बदलने में मदद पहुंचाई. उन्होंने कहा कि इसके बहाने आम लोगों का पैसा दूसरों तक पहुंचाया गया.

राहुल ने कहा, नोटबंदी से आम लोगों का रोजगार छिना है. इसने छोटे कारोबारियों पर चोट की. कहा गया नोटबंदी से काला धन खत्म होगा. नोटबंदी एक घोटाला था. प्रधानमंत्री को जवाब देना है कि देश पर इतनी बड़ी चोट क्यों की? इससे 2 फीसदी जीडीपी गिरी,  बेरोजगारी बढ़ी. पीएम मोदी ने देश का पैसा निकालकर अपने उद्योगपति दोस्तों की जेब में डाल दिया. नोटबंदी के बाद सारे के सारे नोट वापस आ गए.

नोटबंदी जनता के ऊपर आक्रमण था

राहुल ने कहा, नोटबंदी आप पर आक्रमण था, आपके पैरों पर कुल्हाड़ी मारी गई थी. ये कोई गलती नहीं थी. ये अमेजन जैसी कंपनी के लिए रास्ता खोलने का कदम था. कुछ दोस्तों के लिए रास्ता खोला गया. अब इसके सबूत सामने आ रहे हैं. नरेंद्र मोदी क्रोनी कैपिटलिस्ट की मदद करते हैं. क्रोनी कैपिटलिज्म का अर्थ है नेताओं, पूंजीपतियों के बीच सांठगांठ का होना.पीएम ने देश की धज्जियां उड़ा दीं. नोटबंदी एक घपला था, धीरे-धीरे सच्चाई सामने आने लगी है. काले धन को सफेद करने के लिए नोटबंदी की गई. राहुल ने कहा, नरेंद्र मोदी जी ने युवाओं, किसानों, महिलाओं को चोट दी. इससे आतंकवाद कम नहीं हुआ. नोटबंदी का मकसद था क्रोनी कैपिटलिस्ट की मदद करना.

Top Stories