#लिपस्टिकडे पर ये हस्तियाँ हैं आपके लिए प्रेरणा!

#लिपस्टिकडे पर ये हस्तियाँ हैं आपके लिए प्रेरणा!

नई दिल्ली: आज लिपस्टिक डे है! एक दिन जो बहुत ही प्यार वाले कॉस्मेटिक को समर्पित है जो प्राचीन काल से हमारी मुस्कुराहट में आकर्षण जोड़ रहा है।

बताया जाता है कि यह 5,000 से अधिक वर्षों से अस्तित्व में है, सही लिपस्टिक आपके लुक को बना या ख़राब कर सकता है।

मेक-अप प्रेमी जानते हैं कि सही शेड चुनना कितना महत्वपूर्ण है और निस्संदेह बिल को फिट करने वाले व्यक्ति घंटों तक शॉपिंग कर सकते हैं।

समय के साथ लिपस्टिक प्रवृत्तियों का विकास हुआ है; सारांश संतरे से बोल्ड ब्राउन और रेड तक, हमेशा से चुनने के लिए बहुत कुछ होता है अगर वे दिखने के साथ प्रयोग करने के इच्छुक हैं।

तो, चलिए अपने स्टाइलिश हस्तियों के अलावा किसी और से कुछ प्रेरणा नहीं लेते हैं, ताकि आप अपने अगले आउटिंग के सही दिखने के बारे में एक क्यू प्राप्त कर सकें।

1. ऐश्वर्या राय बच्चन

2016 में कान रेड कार्पेट में कोई भी ऐश्वर्या के हल्के बैंगनी होंठ को नहीं भूल सकता! ब्यूटी क्वीन ने बहुत पैनएच के साथ अपना लुक दिखाया, हालांकि कुछ ने उनका मज़ाक उड़ाया लेकिन वह अभी भी न केवल बाहर खड़े होने में कामयाब रही बल्कि अपने आत्मविश्वास और विशिष्ट शैली के साथ उन्होंने लाखों लोगों का दिल चुरा लिया। हम यह तय करने के लिए फैशन पुलिस को छोड़ देते हैं कि यह देखने के लिए कि हिट या मिस थी, लेकिन इससे ऐश्वर्या शहर की चर्चा बनीं रही थीं। आप भी ऐश से एक टिप या दो ले सकते हैं और एक समान शेड रॉक कर सकते हैं, लेकिन आंखों पर आसान जाना न भूलें और अपने होंठों को बोलने दें।

2. रिहाना

पॉप-स्टार जो अपनी आउट ऑफ़ द बॉक्स शैली के लिए जानी जाती हैं, जब बात रेड कार्पेट की आती है और उनके लिपस्टिक हमेशा एक नोटिस लेने के लिए कभी आश्चर्यचकित नहीं होता है। मैटेलिक ब्लैक से गहरे भूरे रंग तक, रीरी ने हमें दिखाया है कि हमारे होंठों को स्टाइल करने के लिए सीमाओं को कैसे दबाया जाए। तो ‘अम्ब्रेला’ गायक की तरह उछाल जाओ और सही शाम के लिए कुछ गहरे रंगों की कोशिश करो।

3. सोनम कपूर

बोल्ड, ग्रीष्म, ब्लडी रेड… आप इसे नाम दें और सोनम ने इसे खींचा है! बॉलीवुड में सबसे स्टाइलिश होने के नाते, ‘खूबसूरत’ अभिनेत्री ने लिपस्टिक की बात करते समय कई अभिनेत्रियों को पछाड़ दिया। हालिया फिल्म प्रचारों और रेड कार्पेट आउटिंग के दौरान, उन्हें विभिन्न प्रकार के लुक में देखा गया था, हल्के गुलाबी रंगों से बोल्ड ब्राउन तक, सेक्सी रेड से कम नग्न तक, 33 वर्षीय अभिनेत्री आपकी स्टाइल फिक्स हो सकती है चाहे आप जिस भी शेड को चाहने की कोशिश कर रही हो।

4. किम कार्दशियन

यदि आप नग्न होंठों को आजमाने की इच्छा रखते हैं तो किम कार्दशियन के नवीनतम इंस्टाग्राम पोस्ट देखें। कई लोगों का मानना है कि यह किसी के चेहरे को सुस्त बना सकता है लेकिन अमेरिकी रियलिटी टीवी स्टार आपको दिखाएंगी कि इसे कैसे प्राप्त किया जाए। चाल आपके चेहरे और होंठ को अच्छी तरह से परिभाषित करना है, आप नग्न होंठों के साथ मेकअप भी कर सकते हैं और आप बॉस की तरह रोल करने के लिए तैयार हो जाएंगे। एक नग्न लिपस्टिक पहनने से आपको अपनी आंखें चलाने का मौका भी मिलता है, अपने लिपस्टिक से बाहर निकलने वाली किसी भी दृश्यमान दरार से बचने के लिए अपने होंठ को मॉइस्चराइज करना भी न भूलें।

5. आलिया भट्ट

क्या आप ‘गर्ल नेक्स्ट डोर’ हैं, जो अपने रंगीन होंठ बाम से खुश हैं? यदि हां, तो आलिया भट्ट आपका सेलेब मैच है! प्रयोग करना ठीक नहीं है और इसके बजाय सदाबहार नरम गुलाबी होंठ का चयन करें। ‘हाईवे’ अभिनेत्री का सरल, अभी तक विचित्र दिखने वाला प्राकृतिक चमक पाने के लिए आपकी शैली-मार्गदर्शिका हो सकती है। प्रत्येक स्किन टोन के लिए मानार्थ, गुलाबी के मुलायम रंगों में लिपस्टिक आपके मेक-अप संग्रह में जरूरी हैं। ये रंग भी एक सुरक्षित विकल्प होते हैं जब आप अपने अलार्म को स्नूज़ करते हैं और जल्दी में तैयार हो जाते हैं!

Top Stories