लोकसभा इलेक्शन: 6 लोकसभा सीटों के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की!

लोकसभा इलेक्शन: 6 लोकसभा सीटों के लिए समाजवादी पार्टी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की!

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग की तरफ से अधिसूचना अभी जारी होनी है लेकिन राजनीतिक दलों ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करना शुरू कर दिया है, गुरुवार को कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए 15 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था और अब समाजवादी पार्टी ने भी उत्तर प्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव उत्तर प्रदेश के मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे जबकि बदायूं से पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव मैदान में उतरेंगे, इसी तरह फिरोजाबाद लोकसभा सीट से राम गोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव को टिकट दिया गया है।

इनके अलावा इटावा से कमलेश कठेरिया, रॉबर्टगंज से भाईलाल कोल और बहराइच लोकसभा सीट से शब्बीर बाल्मीकि को टिकट दिया गया है। समाजवादी पार्टी से पहले गुरुवार को कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश और गुजरात के लिए अपने 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी। इसमें सोनिया गांधी और राहुल गांधी के भी नाम हैं जो क्रमशः रायबरेली और अमेठी से ही चुनाव लड़ेंगे।

Top Stories