विपक्ष सीमा पर लोगों को मारने की योजना बना रहा था : वेनेजुएला के मंत्री

विपक्ष सीमा पर लोगों को मारने की योजना बना रहा था : वेनेजुएला के मंत्री

स्व-घोषित अंतरिम राष्ट्रपति जुआन गुआदो के नेतृत्व में वेनेजुएला के विपक्ष ने कोलंबिया सहित, जहां सहायता संग्रह केंद्र स्थित है, में अमेरिका द्वारा प्रायोजित मानवीय सहायता को देश में लागू करने का प्रयास किया। मादुरो ने इस तरह की सहायता की अनुमति देने से इनकार कर दिया, इसे “नकली शो” और उसे सत्ता से बेदखल करने के लिए एक चाल कहा। वेनेजुएला के लोकप्रिय शक्ति संचार और सूचना मंत्री जोर्ज रोड्रिग्ज ने दावा किया है कि विपक्ष वेनेजुएला और कोलंबिया के बीच सीमा पर मानवीय सहायता प्राप्त करने के बाद पश्चिमी राज्य तचीरा में साइमन बोलिवर ब्रिज को पार करने वाले लोगों को मारने की योजना बना रहा था।

“पहले झूठे-सकारात्मक [मनगढ़ंत] ऑपरेशन ने दो आतंकवादियों द्वारा एक टैंक की चोरी की योजना बनाई। मंत्री ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि साइमन बोलिवर ब्रिज को पार करने के लिए उस चोरी के सैन्य वाहन का इस्तेमाल करने की योजना बनाई गई थी, जिस तरह से सभी पैदल यात्रियों को मारकर उन्हें रौंद दिया जाय और फिर नेशनल गार्ड और निकोलस मादुरो की सरकार को दोषी ठहराया जा सके।

रोड्रिग्ज ने कहा कि सरकार विपक्ष की कथित योजनाओं के बारे में जानती थी, इसलिए राष्ट्रपति मादुरो ने कोलंबिया से सटे पुलों को बंद करने का आदेश दिया। “सौभाग्य से, राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने पुलों को बंद करने का फैसला किया। शायद लोग अभी भी जीवित हैं क्योंकि राष्ट्रपति मादुरो ने साइमन बोलिवर ब्रिज को बंद कर दिया था। वेनेजुएला के मंत्री ने यह भी कहा कि ट्रकों को एक ही विपक्षी समर्थकों द्वारा जलाया गया था और वैध सरकार भी आश्वस्त थी कि उन ट्रकों में कोई मानवीय सहायता नहीं थी। उन्होंने कहा “संकेत हैं कि इन ट्रकों में कुछ भी नहीं था और मुख्य उद्देश्य उन्हें जलाना था”।

Top Stories