सऊदी अरब फिलीस्तीनी अथॉरिटी बजट का समर्थन करने के लिए 800 लाख डॉलर दिया

सऊदी अरब फिलीस्तीनी अथॉरिटी बजट का समर्थन करने के लिए 800 लाख डॉलर दिया

रियाद : सऊदी Saudi Fund for Development (SFD) द्वारा फिलीस्तीनी अथॉरिटी के बजट का समर्थन करने के लिए सऊदी अरब ने 80 मिलियन डॉलर के आंशिक योगदान को स्थानांतरित कर दिया है। मिस्र के सऊदी राजदूत ओसामा बिन अहमद नुक्कली ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि एसडीएफ ने फिलीस्तीनी मंत्रालय के वित्त वर्ष के लिए 80 मिलियन डॉलर जमा कर दिए हैं, जो अप्रैल के महीनों के लिए मई, जून और जुलाई 2018, प्रति माह 20 मिलियन डॉलर की दर से फिलीस्तीनी अथॉरिटी का समर्थन करने के लिए राज्य के मासिक योगदान का प्रतिनिधित्व करता है।

राजदूत नुक्कली ने जोर देकर कहा कि सऊदी अरब हमेशा सभी राजनीतिक, आर्थिक और मानवीय स्तरों पर फिलीस्तीनी कारणों का समर्थन करेगा। मंगलवार को, संयुक्त राष्ट्र के सऊदी राजदूत अब्दल्लाह अल-मौलमीमी ने संयुक्त राष्ट्र में अमेरिकी राजदूत को अस्वीकार कर दिया, निकी हेली ने अरब देशों की आलोचना फिलिस्तीनियों की मदद करने के लिए पर्याप्त नहीं किया।

अल-मौलमीमी ने मध्य पूर्व में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की मासिक बैठक के दौरान इन दावों का जवाब दिया। एक मौलमीमी ने जवाब दिया कि पिछले दो दशकों में सऊदी अरब ने “मानवीय सहायता, विकास सहायता और राहत में फिलिस्तीनियों को 6 बिलियन डॉलर प्रदान किए हैं।

सऊदी राजदूत ने कहा कि “संयुक्त राष्ट्र एजेंसी को फिलिस्तीनी शरणार्थियों (यूएनआरडब्ल्यूए) के लिए प्रदान की गई सहायता का मूल्य इसी अवधि के लिए 1 बिलियन डॉलर था।”

Top Stories