सहारनपुर- पुरानी रंजिश में युवक की पीट-पीटकर हत्या

सहारनपुर- पुरानी रंजिश में युवक की पीट-पीटकर हत्या

सहारनपुर में  आधी रात के बाद एक युवक की पुरानी रंजिश में पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। गुस्साए लोगों ने शव थाने के सामने रख कर दिल्ली हाईवे पर जाम लगा दिया।

युवक की हत्या में दूसरे पक्ष के पिता-पुत्र समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। कस्बे में तनाव है। भारी पुलिस और पीएसी तैनात कर दी गई है।

पुलिस के मुताबिक कस्बे के मोहल्ला सराय के शुएब को गुरुवार देर रात तीन बजे उसी मोहल्ले के मनोज, सारंग, अमन, बॉबी ने पकड़ लिया। हमलावरों ने शुएब को लाठी-डंडों से जमकर पीटा। इसके बाद घायल अवस्था में उसे लेकर दोनों पक्ष थाने पहुंच गए। शुएब के परिजनों ने कोई कार्रवाई न करने की बात कहते हुए लिखित में समझौता कर लिया। घर जाने के बाद सुबह के समय मारपीट में घायल शुऐब की तबीयत बिगड़ गई। सहारनपुर में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

शुक्रवार सुबह परिजनों ने शुएब का शव थाने के सामने रखकर जाम लगा दिया। दिल्ली-सहारनपुर हाईवे के बीच शव रखकर परिजन हत्यारोपियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे। कई थानों की पुलिस व पीएसी बल को बुला लिया गया। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खुलवा दिया। मृतक के भाई शाहिद की तहरीर पर मनोज, सांरग, अमन, बॉबी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। मुकदमे में कहा गया है कि शुऐब घर से बाहर जाने की कहकर निकला था, लेकिन पहले से घात लगाए हमलावरों ने उसे दबोच लिया। पुरानी रंजिश के तहत पीट-पीटकर हत्या कर दी।
उधर, शाम को पोस्टमार्टम के बाद शव जब घर लाया गया तो एक बार फिर लोगों में आक्रोश फैल गया। अभियुक्तों की गिरफ्तारी को लेकर शव को दफनाने से इंकार कर दिया गया। समझाने पर मामला शांत हुआ।

एसएसपी दिनेश कुमार पी. ने  कहा कि परिजनों का कहना है कि शुएब घर से बाहर गया था। तभी पुरानी रंजिश के चलते उसकी हत्या कर दी गई। पिता-पुत्र समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम कर गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही हैं।

साभार- हिंदुस्तान

Top Stories