सीरिया में इजराइल का रॉकेट से हमला, तीन सीरियाई सैनिकों की मौत !

सीरिया में इजराइल का रॉकेट से हमला, तीन सीरियाई सैनिकों की मौत !

इजराइल ने सीरिया की ओर से दागे गए रॉकेट के जवाब में रविवार को हवाई हमले किए जिसमें सीरियाई सैनिकों एवं विदेशी लड़ाकों समेत 10 लोग मारे गए। इजराइली सेना ने कहा कि सीरिया की तरफ से इजराइल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स में शनिवार देर रात माउंट हर्मन में दो रॉकेट दागे गए और इनमें से एक “इजराइली सीमा के भीतर स्थित” था।

सेना ने अपने बयान में बताया कि इसके जवाब में सेना ने दो तोपखानों, कई खुफिया और निरीक्षण चौकियां तथा एसए-2 हवाई रक्षा इकाई के खिलाफ कार्रवाई की। सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि इजराइली हमले में तीन सीरियाई सैनिक एवं सात विदेशी लड़ाके मारे गए।

युद्ध पर नजर रखने वाली ब्रिटेन की संस्था ने विदेशी लड़ाकों की नागरिकता का जिक्र नहीं किया है। उसने बताया कि दमिश्क के पास हुए मिसाइल हमलों में उनकी मौत हुई जहां सीरियाई सैनिक, ईरानी बल एवं हिज्बुल्ला के लड़ाकों की तैनाती थी।

सीरिया की सरकारी संवाद समिति ‘सना ने अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से कहा कि दक्षिण पश्चिम दमिश्क में इजराइल की तैनाती वाले सैन्य ठिकानों से दागी गई “दुश्मन मिसाइलों” के जवाब में सीरियाई हवाई बलों ने भी हमले किए।

इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उन्होंने हमले के आदेश दिए थे। उन्होंने कहा, “हम हमारी सीमा पर हमला बर्दाश्त नहीं करेंगे और किसी भी कार्रवाई का पूरी ताकत से जवाब देंगे।”

Top Stories