बागपत कॉलेज में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट, दर्जनों कश्मीरी छात्र स्थानांतरण चाहते हैं

बागपत कॉलेज में कश्मीरी छात्रों के साथ मारपीट, दर्जनों कश्मीरी छात्र स्थानांतरण चाहते हैं

बागपत : बागपत के एक कॉलेज में पढ़ने वाले दर्जनों कश्मीरी छात्रों ने जम्मू-कश्मीर के एक साथी छात्र द्वारा स्थानीय युवकों द्वारा एक लड़की को छेड़छाड़ करने के आरोपों के बाद उसकी जान को खतरा होने का हवाला देते हुए उसके मूल राज्य में स्थानांतरण की मांग की है। घटना के बाद दर्जनो छात्रों ने कॉलेज छोड़ दिया। कालेज प्रबंधन ने आरोपित दो छात्रों पर लड़कियों के साथ छेड़छाड़ करने की बात कही है। वहीं छात्रों ने खुद को जम्मू कश्मीर का बताने पर मारपीट का आरोप लगाया है। उधर, पुलिस ने भी मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।

यह घटना बागपत जिले में दिल्ली-सहारनपुर राजमार्ग पर स्थित सियादवद इंस्टीट्यूट ऑफ हायर एजुकेशन एंड रिसर्च में मंगलवार रात एक कॉलेज समारोह के दौरान हुई। पुलिस सूत्रों के अनुसार, एक कश्मीरी छात्र के खिलाफ पूर्व संध्या पर कुछ आरोप लगाए गए थे जिसके बाद कुछ स्थानीय युवकों ने संस्थान में घुसकर छात्र की पिटाई की और छात्रावास की संपत्ति को भी नष्ट कर दिया।

छात्रों का कहना था कि वह कालेज में खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। उन्होंने अपना ट्रांसफर जम्मू ब्रांच में करने की मांग की। उन्होंने कालेज प्रबंधन पर उन्हें भूखा रखने व कालेज से निकलने का भी आरोप लगाया है। कालेज के चैयरमेन नागेंद्र गोयल के अनुसार दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण योजना के अनुसार उनके कालेज में 90 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं, जिनमें से 65 छात्रों की पढ़ाई चल रही है, जबकि 25 छात्रों का नया सेशन शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी छात्र को कालेज से निकला नहीं गया है। लेकिन यदि कोई भी कालेज के अनुशासन को तार-तार करेगा उसे बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा। उधर, कोतवाली प्रभारी निरीक्षक शिवप्रकाश सिंह का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। जल्द की घटनाक्रम का खुलासा कर दिया जाएगा।

Top Stories