हैदराबादी-ब्रिटिश महिला ने 3 महीने में शहर में 350 किलोग्राम सोने की तस्करी की

हैदराबादी-ब्रिटिश महिला ने 3 महीने में शहर में 350 किलोग्राम सोने की तस्करी की

हैदराबाद: हैदराबाद में राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) ने तीन दिन पहले हैदराबादी-ब्रिटिश वकील की गिरफ्तारी के बाद तस्करी के एक संगीन मामले को उजागर किया है। ज़िया उन्नीसा जो हैदराबाद से है, लेकिन कथित तौर पर ब्रिटेन में कानून का पालन करती है, ने कथित तौर पर दुबई से हैदराबाद में पिछले तीन महीनों में 350 किलोग्राम सोने की तस्करी की है। हालाँकि उसका अपकमिंग बंजारा हिल्स में एक घर था, लेकिन वह एक पाँच सितारा होटल में रह रही थी। फरवरी और मई के बीच, वह 30 बार या हर चौथे दिन दुबई गई है, हर बार लगभग 11 किलोग्राम कीमती पीली धातु ले जाती थी।

डीआरआई के अधिकारी ने मंगलवार को दुबई से उसके आने पर उसकी तलाशी ली और पाया कि वह स्टॉकिंग, मोजे और अन्य कपड़ों में 11 किलो सोने की बिस्किट ले जा रही थी।

जब DRI के अधिकारियों ने उसे उसके होटल के कमरे तक पहुंचाया और उसके बारे में कई तथ्यों को टटोलना शुरू कर दिया। ब्रिटेन में अपनी शिक्षा पूरी करने वाली ज़िया उन्नीसा हैदराबाद से हैं। उनका विवाह अमेरिका के एक व्यवसायी से हुआ था, लेकिन पति के साथ कुछ मतभेदों के कारण कुछ समय पहले उनका तलाक हो गया। उसकी एक किशोर-उम्र की बेटी है जो जहाँ भी जाती है उसके साथ यात्रा करती है। यह अभी भी ज्ञात नहीं है कि क्या लड़की ने भी उसके काम में शामिल थी।

उससे बात करने वाले डीआरआई के अधिकारियों ने कहा कि यह पांच साल में सोने का सबसे बड़ा भंडार है। अधिकारियों ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “वह दुबई में सोना खरीदने वाली एक महिला गिरोह में शामिल थी, जिसने सोने को हैदराबाद में तस्करी करके शहर में बेच दिया और उसके रुपए को अमेरिकी डॉलर में बदल दिया।”

जिया उननिसा के कथित तौर पर शहर के पांच प्रमुख ज्वैलर्स हैं, जो नियमित रूप से पीली धातु खरीद रहे हैं। उन्होंने कहा “उसके कई पहचान वाले व्यक्ति है। वह ब्रिटेन में एक पंजीकृत वकील हैं, एक ब्रिटिश प्रकाशन के साथ काम करने वाली पत्रकार और खैराबाद के एक कॉलेज में एक शिक्षिका है”।

एक अन्य अधिकारी ने कहा, “हमारी जांच कुछ और समय तक जारी रहेगी, जब तक हम यह घोषित नहीं कर देते कि वह किस स्तर की तस्करी में शामिल है”।

Top Stories