हैदराबाद: अंतरराष्ट्रीय कॉल रैकेट का भंडाफोड़, दो व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार!

हैदराबाद: अंतरराष्ट्रीय कॉल रैकेट का भंडाफोड़, दो व्यक्तियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार!

हैदराबाद: फलकनुमा पुलिस और टास्क फोर्स पुलिस की एक संयुक्त कार्रवाई में एक अंतर्राष्ट्रीय कॉल रैकेट का भंडाफोड़ हुआ और दूरसंचार विभाग को धोखा दे रहे दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

विवरण के अनुसार, मोहम्मद अमजद खान ने यूसुफ हसन से एयरटेल कंपनी के सिम कार्ड प्राप्त किए और इन कार्डों की मदद से वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकॉल (वीओआइपी) के माध्यम से वह अंतरराष्ट्रीय टेलीफोन कॉल का रैकेट चला रहा था।

फलकनुमा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर, श्री के श्रीनिवास राव ने बताया कि इस रैकेट के सरगना मोहम्मद अमजद खान को किराये के आधार पर कलापत्थर इलाके के अलीबाग में एक घर मिला। उसने अंतर्राष्ट्रीय कॉल का वीओआइपी स्थापित किया और आईएसडी कॉल को स्थानीय कॉल में परिवर्तित करके वह एक रैकेट चला रहा था।

अमजद खान इस प्रक्रिया के माध्यम से एक बड़ी आय अर्जित कर रहा था। दूरसंचार विभाग के सुरक्षा विंग द्वारा किए गए विश्लेषण के बाद, श्री आशीष चौबे ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

फलकनुमा पुलिस ने अमजद खान को गिरफ्तार किया और 8 सिम बॉक्स, एक लैपटॉप और अन्य लेख जब्त किए। यूसुफ हसन जिसने सिम कार्ड बेचे थे उसे भी गिरफ्तार किया गया।

बताया गया है कि वे पिछले छह साल से इस रैकेट को चला रहे थे।

Top Stories