अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के दिन PM मोदी के कार्यक्रम में महिला को हिजाब हटाने के लिए मजबूर किया

अहमदाबाद: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर महिलाओं को सम्मानित करने के लिए गुजरात के गांधी नगर में कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक कार्यक्रम के दौरान केरल से आई शहरबन सईद सलावी नामक एक मुस्लिम महिला को हिजाब हटाने के लिए मजबूर किया गया. महिलाओं को सम्मानित करने के लिए आयोजित इस कार्यक्रम में मुस्लिम महिला को अपमानित किया गया. केरल महिला आयोग की सदस्य नूरबीना राशिद ने इस घटना पर रोष जताते हुए कहा कि यह अपमानजनक है और पूरी तरह अस्वीकार्य है. खास उपलब्धि हासिल करने वाली महिलाओं के लिए अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर केरल से आए प्रतिनिधिमंडल में शामिल थीं शहरबन सईद सलावी.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

ND TV की खबर के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सुरक्षाकर्मियों ने महिला सरपंच सईद सलावी को हिजाब हटाने को कहा. केरल महिला आयोग की सदस्य नूरबीना राशिद के अनुसार, उन्हें पूरे कार्यक्रम के दौरान हिजाब पहनने नहीं दिया गया. इस कार्यक्रम में करीब छह हजार लोग मौजूद थे. सईदसलावी पिछले 20 सालों से स्थानीय स्तर की नेता हैं. केरल के वायनाड में उनके पंचायत को पहला खुले में शौचमुक्त पंचायत घोषित किया गया.
एक अन्य सदस्य ने बताया कि जब इस मामले में दखल दिया तब करीब घंटे भर बाद उन्हें हिजाब वापस लौटाया गया. केरल के इस प्रतिनिधि मंडल में करीब 100 सदस्यों में यह मुस्लिम महिला शामिल थी. महिला आयोग की सदस्य नूरबीना राशिद ने इस घटना पर रोष जताते हुए कहा कि यह अपमानजनक है और पूरी तरह अस्वीकार्य है. महिला दिवस पर अल्पसंख्यक समुदाय की एक महिला को सम्मानित करने के बजाय अपमानित कीया जा रहा है.
केरल महिला आयोग ने भी इस घटना को मानवाधिकार उल्लंघन करार देते हुए संबंधित सुरक्षा कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. लेकिन जिले के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस इस मामले पर लीपा पोती करते हुए कहा कि महिला का चेहरा ढंका होने के कारण पहचान की जांच के लिए हिजाब हटाना जरूरी था.