अकबर उद्दीन ओवैसी दो दिन की पुलिस हिरासत में

हैदराबाद 30 जनवरी- निजामाबाद ज़िला की एक अदालत ने बुध को मजलिस- ए- इत्तिहादुल मुस्लिमीन (एमआइएम) के लीडर अकबर उद्दीन ओवैसी को नफ़रत फैलाने वाला बयान देने के एक दीगर मुआमले में दो दिन की पुलिस हिरासत में दे दिया।

अकबर उद्दीन ओवैसी ऐसे ही एक मुआमले में आदिल आबाद ज़िला जेल में बंद हैं. अदालत ने पुलिस को एमआइएम मैंबर असेंबली मैंबर से दो दिन (एक और दो फरवरी) पूछगछ करने की इजाज़त दी है. 24 जनवरी को निजामाबाद की अदालत ने उन्हें 7 फरवरी तक अदालती हिरासत में जेल भेजने का हुक्म दिया था. उन के ख़िलाफ़ 8 दिसंबर को नफ़रत फैलाने वाला तक़रीर करने का इल्ज़ाम है।

हैदराबाद से निजामाबाद 175 किलो मीटर और आदिल आबाद तक़रीबन 300 किलो मीटर दूर है. अकबर को आदिल आबाद के निर्मल नगर में 22 दिसंबर को नफ़रत फैलाने वाला बयान देने के इल्ज़ाम में पुलिस ने 8 जनवरी को गिरफ़्तार किया था. निर्मल की अदालत ने उन्हें दो हफ़्ते के लिए अदालती हिरासत में जेल भेज दिया था, लेकिन बाद में उन की अदालती हिरासत 5 फरवरी तक के लिए बढ़ा दी गई थी।

हैदराबाद के रुकन असेंबली अकबर के ख़िलाफ़ बग़ावत,मुल्क के ख़िलाफ़ जंग छेड़ने और दो तबकों के दरमयान दुश्मनी पैदा करने के इल्ज़ाम हैं. अकबर के ख़िलाफ़ नफ़रत फैलाने वाला बयान देने के इल्ज़ाम में हैदराबाद, रंगा रेड्डी और दीगर अज़ला में लोगों ने कई शिकायात दर्ज कराई हैं।(एजेंसी)