अगर अंग्रेजों की सरकार देखनी है तो गुजरात आइए- हार्दिक पटेल

पाटीदार अनामत आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल इन दिनों किसानों की कर्जमाफी को लेकर अनशन पर हैं। उन्होंने अस्पताल से लौटने के बाद राज्य की भारतीय जनता पार्टी की सरकार को निशाने पर लिया है। हार्दिक ने विजय रूपाणी सरकार पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, जिसमें लिखा है- ‘अगर अंग्रेजों की सरकार देखनी है तो गुजरात आइए।’

हार्दिक पटेल आरक्षण आंदोलन के बाद से ही भाजपा विरोधी रुख अख्तियार किए हुए हैं। इसके बाद हुए विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने कांग्रेस का जमकर समर्थन किया था।

लगातार अनशन के चलते हार्दिक की तबीयत खराब हो गई थी, इसके चलते उन्हें दो दिनों तक अस्पताल में रखा गया था। छुट्टी मिलने के बाद हार्दिक ट्विटर पर सक्रिय हुए और लिखा, ‘अनिश्चितकालीन उपवास आंदोलन के 16वें दिन अस्पताल से छुट्टी लेकर मेरे निवास स्थान पर जा रहा हूं।

किसानों की कर्ज माफी और सामाजिक न्याय के तहत आज उपवास आंदोलन का 16वें दिन पूरे प्रदेश में उपवास और जनसभा हो रही है। संपूर्ण लोक क्रांति का आह्वान हो गया है। हम कमजोर नहीं हैं।

हार्दिक ने ट्वीट में लिखा, ‘घर पहुंचते ही फिर से मेरे निवास स्थान के बाहर हजारों की तादाद में पुलिस को तैनात कर दिया और लोगों को रोकने लगी, अगर आपने अंग्रेज हुकूमत नहीं देखी तो आइए एक बार गुजरात, हमारे निवास स्थान पर आपको वाघा बॉर्डर का भी नजारा देखने को मिलेगा। सत्ता के नशे में जनता पर अमानवीय अत्याचार है।’