अगर पचास दिन में हालात सामान्य नहीं हुए तो क्या प्रधानमंत्री इस्तीफा देंगे: लालू यादव

पटना:  नोटबंदी को लेकर लालू प्रसाद यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला किया है। उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री मोदी को चुनौती देते हुए अपने ट्वीटर अकाउंट पर लिखा है कि अगर पचास दिन में हालात सामान्य नहीं हुए तो क्या प्रधानमंत्री इस्तीफा देंगे? प्रधानमंत्री के 50 दिन के मोहलत में 22 दिन बाकी हैं। 50 दिन बाद भी स्थिति सामान्य नहीं हुई तो क्या मोदी जी इस्तीफा देंगे या मुँह छुपाते घूमेंगे?

उसके बाद लालू यादव ने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि  भागते भूत की लंगोटी भली। नोटबंदी में मिट्टी पलीत होते देख प्रधानमंत्री कालाधन का आलाप त्याग, अब कैशलेस अर्थव्यवस्था के पल्लू में छुप रहे हैं।

एक तीसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि मोदी जी, देश महानगरों से ही नहीं बना है। आपका यह अर्थव्यवस्था पर थोपा घातक प्रयोग गांवों में अन्न, जीवन, मृत्यु, भविष्य का प्रश्न बन गया है।

उन्होंने उसके आगे लिखा है कि ना प्रधानमंत्री, ना उनके मंत्री, ना आर्थिक सलाहकारों या नीति आयोग को गांवों की समझ है। ग्रामीणों की व्यथा को समझना तो बहुत दूर की कौड़ी होगी।

लालू यादव ने यह भी आरोप लगाया कि कैशलेस अर्थव्यवस्था की संकल्पना को नोटबंदी के दलदल से ध्यान हटाने का जुमला बताया।  उन्होंने ट्वीट किया कि जो 90 फीसदी लोग प्रत्यक्ष रूप से नोटबंदी की भेंट चढ़ गए वे क्या गैर मुल्क़ी थे? उनके परिवार का भार कौन लेगा? प्रधानमंत्री के पास उनके लिए समय या शब्द भी नहीं?

उसके बाद उन्होंने लिखा है कि मोदी जी जानते हैं कि बमुश्किल 20% भारतीय ही कैशलेस ट्रांजेशन करने की स्थिति में है। ये बस नोटबंदी के दलदल से ध्यान हटाने का जुमला है।