अगर मेरी मांग पुरी नहीं की गई तो हम बीजेपी के खिलाफ़ सभी सीटों पर अपना उम्मीदवार उतारेंगे- राजभर

उत्तर प्रदेश में आरक्षण में कोटे की मांग कर रहे राज्य सरकार में मंत्री सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने बीजेपी पर उन्हें रोकने के लिए आगामी 29 दिसम्बर को गाजीपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली का आयोजन करने का इल्जाम लगाया और कहा कि उनकी मांग पूरी नहीं की गई तो सुभासपा राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

प्रदेश की बीजेपीनीत सरकार में पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री राजभर ने बताया कि वह और उनके समर्थक आगामी 29 दिसम्बर को गाजीपुर में प्रधानमंत्री की प्रस्तावित रैली का बहिष्कार करेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर बीजेपी ने पिछड़े वर्ग के लोगों के लिये आरक्षण में कोटे की व्यवस्था नहीं की, तो सुभासपा बीजेपी का साथ छोड़कर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

गाजीपुर जिले की जहूराबाद सीट से विधायक राजभर ने कहा कि जिले में पिछली बार जब प्रधानमंत्री आये थे, तब उन्हें नहीं बुलाया गया था। पूर्वांचल में कहीं भी कार्यक्रम होता है तो उनकी उपेक्षा करके राजभर बिरादरी के दूसरे नेताओं को ही बुलाया जाता है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी हाल में लखनऊ में हुए जाति सम्मेलन में उन्हें नहीं बुलाया।

उन्होंने कहा कि बीजेपी ने गाजीपुर में प्रधानमंत्री की रैली का कार्यक्रम बनाने से पहले उनसे राय लेने की जहमत नहीं की। यह रैली राजभर मतदाताओं में फूट डालने के लिये की जा रही है। मुझे रोकने के लिये कुछ नहीं मिला तो बीजेपी ने प्रधानमंत्री को बुला लिया।

राजभर ने कहा कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव से छह माह पहले प्रदेश में कोटा में कोटा लागू करने की घोषणा करने को कहा था लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ और ना ही ऐसे कोई आसार दिख रहे हैं।

अगर बीजेपी ने पिछड़ों के लिये आरक्षण में आरक्षण की व्यवस्था नहीं की तो सुभासपा प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेगी।

साभार- ‘ज़ी न्यूज़’