अगर मैंने कुछ गलत किया तो मेरे घर भी आयकर छापे पड़ने चाहिए- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि देश का कानून सबके लिए समान होता है और ‘‘अगर मैं गलती करता हूं तो मेरे घर पर भी आयकर छापा पड़ना चाहिए।” मोदी ने आयकर विभाग द्वारा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों पर हाल ही में की गई छापेमारी के लिए केन्द्रीय एंजेसियों पर निशाना साध रहे विपक्षी नेताओं पर प्रहार करते हुए यह बात कही।

उन्होंने कहा, ‘‘देश का कानून सबके लिए समान होता है। अगर मोदी गलती करता है तो मोदी के घर पर भी इनकम टैक्स की रेड पड़नी चाहिए।” सीधी के भाजपा प्रत्याशी रीति पाठक के लिए चुनाव प्रचार के लिए यहां आये मोदी ने एक चुनाव सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्जमाफी तो दूर कांग्रेस किस तरह से गरीब बच्चों के मुंह से निवाला छीन रही है।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के आदिवासी बच्चों के लिए, प्रसूता माताओं के लिए, गरीब माताओं एवं बच्चों के लिए भारत सरकार पोषक आहार के लिए दिल्ली से पैसे भेजती हैं ताकि उनका शरीर ताकतवर हो, गर्भ में जो बच्चा है वह भी तंदरुस्त हो और देश को तंदरुस्त बेटा-बेटी मिले।

मोदी ने कहा, ‘‘लेकिन भारत सरकार ने जो पैसा भेजा, ये ऐसे लोग हैं जो चौकीदार के रहते हुए भी चोरी करने की हिम्मत कर गये और उन्होंने इन पैसों से तुगलक रोड चुनावी घोटाला कर दिया है।” कमलनाथ के करीबियों पर हाल ही में की गई छापेमारी के संदर्भ में मोदी ने कहा‘‘ रेलवे में जो टिकट लेकर जाता है उसको कोई पकड़ता है क्या? बिना टिकट जाएगा उसी को पकड़ेगा ना। जो चोरी करेगा वही पकड़ा जाएगा। जो चोरी नहीं करेगा, कौन पकड़ेगा उसको।”

वहीं दूसरी तरफ मुंबई में एनडीए की बड़ी रैली हो रही है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई दिग्गज नेता मौजूद हैं। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद से कांग्रेस ने 2014 लोकसभा चुनाव में सबसे कम 44 सीटें जीती हैं। 2019 में कांग्रेस अपने इतिहास में सबसे कम सीटों पर लड़ने का रिकॉर्ड बना रही है।

उन्होंने कहा कि एक वक्त था जब मिडिल क्लास के लिए टेलीफोन बिल एक बड़ा खर्च था। हमारी सरकार की कोशिशों के कारण कॉल करना तकरीबन मुफ्त हो गया है, पूरे विश्व के मुकाबले भारत में सबसे सस्ता डाटा है।

मोदी ने कहा कि जो लोगों की आंखों में धूल झोंकने वाले लोग हैं, ये भी समझ लें, अब आपकी मिस्ट्री नहीं, सपनों की कैमिस्ट्री काम कर रही है। यही कैमिस्ट्री मेरी और मेरे तमाम साथियों की मुंबई से रही है।