अगले महीने क्रिकेट से संन्यास लेंगे आशीष नेहरा

नयी दिल्ली : तेज गेंदबाज आशीष नेहरा फिरोजशाह कोटला पर होने वाले पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है. माना जा रहा है कि नेहरा अगले सत्र में इंडियन प्रीमियर लीग में भी हिस्सा नहीं लेंगे. वरिष्ठ बीसीसीआई अधिकारी ने कहा, हां, आशीष ने रवि और विराट दोनों से कहा है कि वह एक नवंबर से आगे नहीं खेलना चाहते जिस दिन भारत फिरोजशाह कोटला में न्यूजीलैंड से भिड़ेगा. बेशक, यह हैरान करने वाला है.

नेहरा को हाल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में चुना गया था लेकिन उस समय सभी को हैरानी हुई जब पहले दो मैचों के लिए उन्हें अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली.

नेहरा को 2003 विश्व कप में डरबन में इंग्लैंड के खिलाफ मैच में 23 रन देकर छह विकेट चटकाने के लिए याद किया जाता है. वह बीमार होने के बावजूद इस मैच में खेले थे और शानदार प्रदर्शन किया था. वह विश्व कप 2011 जीतने वाली भारतीय टीम का भी हिस्सा थे और पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था. वह हालांकि अंगुली में फ्रेक्चर के कारण फाइनल में नहीं खेले थे. पता चला है कि आईपीएल फ्रेंचाइजी नेहरा को गेंदबाजी कोच कम मेंटर के रुप में टीम से जोड़ना चाहती है.