अजीब बीमारी: 8 साल का बच्चा मेंहदी धीरे-धीरे पत्थर बनता जा रहा है

ढाका: बंग्लादेश के दोना रैनानगर का रहने वाला मेंहदी हसन नामक 8 साल का बच्चा एक अजीब बीमारी का शिकार है. वह बच्चा धीरे-धीरे पत्थर का बनता जा रहा है. उसे जो देखता है भूत-भूत चिल्लाता हुआ भाग जाता है. इसी डर की वजह से उसे घर के भीतर बंद रहना पड़ता है. दरअसल मेंहदी हसन दुर्लभ चर्म रोग की बीमारी से ग्रसित है. इस बीमारी की वजह से धीरे-धीरे उस का शरीर पत्थर बनता जा रहा है. इस बीमारी की वजह से वो ना तो कुछ छू पाता है और न ही चल-फिर सकता है. उसे असहनीय पीड़ा सहना पड़ता है. लेकिन उसे इससे कोई निजात नहीं दिला पा रहा है.

Facebook पे हमारे पेज को लाइक करने के लिए क्लिक करिये

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक मेंहदी बंग्लादेश के दोना रैनानगर इलाके का रहने वाला है. उस के पिता एक ड्राइवर है औरह मां जहानारा बेगम घर पर रहकर उसकी देखभाल करती हैं. उसके चेहरे को छोड़ कर पूरा शरीर एक मोटी और सख्त परत से ढ़कता जा रहा है.
उसकी माँ के अनुसार, जब वो 12 दिन का था तो उसके शरीर पर हमने दाना देखा, सोचा कि मच्छर के काटने से हुआ है, लेकिन धीरे-धीरे वो फैलता चला गया. पहले पैर सख्त हुआ फिर शरीर पर सख्त परत जमने लगी. हमने कई डॉक्टरों से इलाज करवाया, लेकिन कहीं उसका इलाज नहीं हो सका. मेंहदी की मां ने सरकार से अपील की है कि वो उसके बच्चे की मदद करें ताकि वो सामान्य जीवन बिता सके.

मेंहदी की मां कहती हैं कि उसका बेटा कपड़े तक नहीं पहन पाता, क्योंकि उससे उसे चुभन होती है. वो ना तो खेल सकता है और ना ही पढ़ लिख पा रह है. स्कूल और मदरसे वालों ने उसे निकाल दिया, क्योंकि उसे देखकर बच्चे डर जाते हैं. अगर वो घर से बाहर निकलता है तो लोग उसे देखकर डर जाते हैं और उसे गालियां देते हैं. वो कहती हैं कि मेंहदी बिल्कुल सामान्य बच्चों की तरह की पैदा हुआ था.