अधिक मुस्लिम महिलाओं को राजनीति में शामिल होना चाहिए: सुब्रमण्यम स्वामी

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को कहा है कि अधिक मुस्लिम महिलाओं को राजनीति में शामिल होना चाहिए।

उनका बयान कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल होने वाले तीन तलाक मामले में एक याचिकाकर्ता इशरत जहां की पृष्ठभूमि में आता है।

स्वामी ने कहा, “इशरत जहां एक निर्धन महिला है और उसने सही मकसद उठाया है, जो भारत के संविधान के भीतर है। उनका साहस भारतीय महिलाओं का एक उदाहरण है और हम भाजपा में उनका स्वागत करते हैं। हम और अधिक मुस्लिम महिलाएं चाहते हैं, जो भारत और उसके इतिहास के साथ अपनी खुद की पहचान करते हैं, राजनीति में शामिल हो जाते हैं। भाजपा उन्हें स्वागत करेगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा उन मुस्लिमों के खिलाफ था जो खुद को मोहम्मद घोरी और महमूद गजनी के वंशज मानते थे।

स्वामी ने कहा, “यह विकास उन लोगों के लिए एक जवाब है जो कहते हैं कि भाजपा मुसलमानों के खिलाफ है। भाजपा मुसलमानों के खिलाफ कभी नहीं रहा। हम उन मुस्लिमों के लिए हैं जो मानते हैं कि उनके पूर्वजों हिंदु थे, जो कि डीएनए अध्ययन से पता चलता है। जब आप दावा करते हैं कि आप मुहम्मद घोरी और महमूद गजनी के वंशज हैं और औरंगजेब पर गर्व करते हैं तो आप हमारे लिए नहीं हैं; आप पाकिस्तान जा सकते हैं।”