अनीता के खिलाफ कोर्ट में डिंपल-अक्षय

मुंबई, ०२ दिसंबर: राजेश खन्ना की ‘लिव-इन-पार्टनर’ अनीता आडवाणी के खिलाफ अब डिंपल कपाड़िया और इनके दामाद अक्षय कुमार ने बॉम्बे हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटा दिया है। डिंपल ने अदालत से मुतालिबा किया है कि अनीता के तरफ से उनके और घर वालों के खिलाफ दायर किया गया घरेलू तशद्दुद का मुकदमा खारिज किया जाए।

वहीं अपनी दरखास्त में अक्षय खन्ना ने डिंपल की ताइद करते हुए कहा है कि अनीता का राजेश खन्ना की जायदाद में कोई हिस्सा नहीं है। जायदाद सिर्फ खानदान वालो की है। राजेश खन्ना की जायदाद की कीमत 500 करोड़ रुपए बताया जा रहा है।

डिंपल ने दरखास्त में दावा किया है कि वह राजेश खन्ना की अकेली बीवी हैं और कोई दूसरी खातून उनके शौहर की छोड़ी गई जायदाद पर हक नहीं जता सकती। डिंपल ने अनीता के सभी इल्ज़ामों को खारिज करते हुए बांद्रा कोर्ट के मजिस्ट्रेट के तरफ से उनके घर वालों के खिलाफ जारी नोटिस को खारिज करने की अपील की।

उन्होंने कहा कि जस्टिस को ऐसी ‘बेबुनियाद’ दरखास्तों को इ‍ल्म में नहीं लेना चाहिए। साथ ही उन्होंने मजिस्ट्रेट के मार्फत अनीता और डिंपल के घर वालों के बीच अदालत के बाहर समझौते के सलाह की मुखालिफत भी किया।

अनीता ने अपनी दरखास्त में डिंपल, अक्षय खन्ना, ट्विंकल और रिंकी सरीन के खिलाफ राजेश खन्ना की मौत के बाद जद्द् ओ कूब ( मार पीट) करने और राजेश के बंगले ‘आशीर्वाद’ से निकाल बाहर करने के इल्ज़ाम लगाए हैं।

अनीता राजेश खन्ना की जायदाद में हिस्सा और मुआवजे की मांग कर रही हैं। उनका दावा है कि गुजश्ता कई सालों से राजेश खन्ना के घर वाले उनसे दूर थे और वह ‘बीवी की तरह’ अदाकार राजेश खना के साथ रहीं।

अनीता की दर्खास्त पर मजिस्ट्रेट ने डिंपल समेत अक्षय कुमार, ट्विंकल तथा रिंकी को अदालत में पेश होने के हुक्म दिए थे। डिंपल और अक्षय ने दरखास्तो में हाईकोर्ट का फैसला आने तक बांद्रा कोर्ट में मामले की सुनावाई पर रोक लगाने की अपील की है। उम्मीद है कि पीर को अदालत इस मामले की सुनवाई करेगी।