अनील नाम फिल्मों के लिए लकी : अनील धवन

चेतना, प्यार की कहानी, पिया का घर, अन्न दाता, हवस, दोराहा, हार जीत और ऐसी ही बेशुमार हिट फिल्मों के हीरो अनील धवन को शायद आज की नसल पहचानती नहीं होगी लेकिन एक ज़माना था जब अनील धवन, रिहाना, सुलतान और शुत्रघन सिन्हा का तूती बोलता था।

अनील धवन ने जया बच्चन के साथ भी कई फिल्मों में काम किया। वो आज के मारूफ़ डायरेक्टर डेविड धवन के भाई हैं। मीडीया से हालिया मुलाक़ात के दौरान उन्हों ने बताया कि इन के ज़माने में भी बोल्ड फिल्में बनाई गईं जिन में चैतन्या और दोराहा काबिल-ए-ज़िकर हैं।

उन्होंने कहा कि मरहूम महमूद साहिब, अमिताभ साहिब और कबीर बेदी के साथ भी उन्हों ने फिल्मों में काम करने का बेहद लुत्फ़ उठाया। वैसे उन की फ़िल्मी मस्रूफ़ियत कम ज़रूर हो गई है लेकिन कुछ टी वी सीरियलों में वो आज भी मसरूफ़ हैं और दीगर ( अन्य) कुछ सीरियलों के लिए बातचीत चल रही है।

उन्होंने मुस्कुराते हुए कहा कि एक ज़माना अनील धवन का था और इसके बाद एक ज़माना अनील कपूर का आया जो आज भी चल रहा है और बंगाली फिल्मों में किसी ज़माने में अनील चटर्जी टाप के अदाकार थे यानी उन के मुताबिक़ अनील नाम फ़िल्मी दुनिया के लिए लक्की साबित होता जिन में मशहूर डायरेक्टर अनील शर्मा भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि शख़्सी तौर पर उन्हें अपनी फ़िल्म प्यार की कहानी ज़्यादा पसंद है जिस की कहानी उस ज़माने में अनोखी कहानी से ताबीर की गई थी।