अन्ना हज़ारे की 1100 किलो मीटर तवील वर्धा ता दिल्ली पदयात्रा

मुंबई

नामवर समाजी कारकुन अन्ना हज़ारे ने 1100 किलो मीटर तवील पदयात्रा का ऐलान किया है ताकि मर्कज़ी हुकूमत पर हुसूल अराज़ी क़ानून की काश्तकार दुश्मन दफ़आत के सिलसिले में दबाओ डाला जा सके। इस पदयात्रा का आग़ाज़ गांधी आश्रम सेवा ग्राम (वर्धा) से होगा और इख़तेताम राम लीला मैदान नई दिल्ली पर होगा।

हज़ारे ने अपने एक बयान में आज कहा कि पदयात्रा महात्मा गांधी के तारीख़ी डांडी मार्च के मुमासिल होगी। तवक़्क़ो है कि दिल्ली तक का फ़ासिला 3 माह में तै किया जाएगा। जुलूस का प्रोग्राम 9 मार्च को सेवा ग्राम पर मुनाक़िदा एक इजलास में तै किया गया है। अन्ना हज़ारे ने गुज़िश्ता माह जंतर मंतर दिल्ली पर बजट इजलास के दौरान दो रोज़ा एहतेजाज भ्रष्टाचार विरोधी जन आंदोलन न्यास के पर्चम तले किया था।

एहतेजाज की ताईद काश्तकारों के कई ग्रुपस कररहे हैं। वज़ीर-ए-आज़म नरेंद्र मोदी के उन के गुज़िश्ता माह एहतेजाज पर रद्द-ए-अमल से नाराज़ अन्ना हज़ारे ने कहा कि मुख़्तलिफ़ रियासतों के काश्तकार ग्रुपस ने 23 ता 25 फरवरी गुज़िश्ता माह एहतेजाज किया था, जिस के बाद मर्कज़ी हुकूमत ने काश्तकारों को तैक़ून दिया था कि अगर हुसूल अराज़ी आर्डिनेंस काश्तकारों के साथ नाइंसाफ़ी है तो वो इस में तरमीम करने तैयार हैं लेकिन हुकूमत ने अब नया बिल पेश किया है।